×

Gomti River Front Scam: बुलंदशहर में कांग्रेस नेता के घर पर सीबीआई की रेड, दस्तावेज जब्त

Gomti River Front Scam: आज बुलंदशहर में 407 करोड़ रुपये के रिवर फ्रंट घोटाले को लेकर सरकारी कांट्रेक्टर व कांग्रेस प्रदेश कार्यकारणी के सदस्य राकेश भाटी के आवास पर सीबीआई की छापेमारी जारी है।

Sandeep Tayal
Report Sandeep TayalPublished By Ashiki
Published on: 5 July 2021 7:34 AM GMT (Updated on: 5 July 2021 8:56 AM GMT)
Gomti River Front Scam: बुलंदशहर में कांग्रेस नेता के घर पर सीबीआई की रेड, दस्तावेज जब्त
X

बुलंदशहर में कांग्रेस नेता के घर पर सीबीआई की रेड

बुलंदशहर: भ्रष्टाचारियों का योगी का चाबुक निरंतर चल रहा है। आज बुलंदशहर में 407 करोड़ रुपये के रिवर फ्रंट घोटाले को लेकर सरकारी कांट्रेक्टर व कांग्रेस प्रदेश कार्यकारणी के सदस्य राकेश भाटी के आवास पर सीबीआई की छापेमारी जारी है। बताया जा रहा कि 1 दर्जन से अधिक जनपदों में 43 ठिकानों पर CBI की रेड चल रही है।

आज बुलंदशहर में सरकारी कांट्रेक्टर और कांग्रेश के प्रदेश कार्यकारी सदस्य राकेश भाटी के प्रीत विहार कॉलोनी में स्थित आवास पर सीबीआई ने छापा मारा। बाकायदा सीबीआई की टीम ने घर के दरवाजों को बंद कर दिया था। बताया जा रहा है कि सीबीआई की टीम अंदर घर में मौजूद नौकरों और परिवार के अन्य सदस्यों से पूछताछ में जुटी है सूत्र यह भी बता रहे हैं सीबीआई की टीम कुछ दस्तावेज और बैंक खातों की जानकारी भी जुटाने में जुटी है हालांकि राकेश भाटी के मकान में मीडिया कर्मियों को अंदर नहीं जाने दिया जा रहा है सीबीआई की टीम गोपनीय तरीके से अंदर रिवर फ्रंट घोटाले की जांच में जुटी है ।


बता दें कि पूर्व सरकार के समय लखनऊ के गोमती रिवर फ्रंट निर्माण के दौरान राकेश भाटी भी सरकारी कांट्रेक्टर के रूप में शामिल थे और 407 करोड रुपए के घोटाले के मामले में कई अधिकारियों के खिलाफ मामला भी दर्ज हुआ था। अब रिवरफ्रंट घोटाले की आंच बुलंदशहर तक जा पहुंची है और योगी का चाबुक बराबर चल रहा है। सूत्रों की माने तो लखनऊ, कोलकाता, अलवर, सीतापुर, रायबरेली, गाजियाबाद, नोएडा, मेरठ, बुलंदशहर, इटावा, अलीगढ़, एटा, गोरखपुर, मुरादाबाद और आगरा में एक साथ छापे मार कार्यवाही जारी है।

लखनऊ में रिवरफ्रंट घोटाले के मामले में सरकारी ठेकेदार और कांग्रेस के प्रदेश कार्यकारी सदस्य राकेश भाटी के घर सीबीआई की टीम ने 4 घंटे तक छापेमार कार्यवाही की है। सीबीआई की टीम राकेश भाटी के घर से कुछ दस्तावेज जब्त कर अपने साथ ले गई है। राकेश भाटी ने दावा किया है कि छापेमार कार्यवाही योगी सरकार के इशारे पर हो रही है। यहां छापेमार कार्यवाही पूरी तरह से सियासी है।

लखनऊ के रिवर फ्रंट घोटाले के मामले में सीबीआई की टीम ने सरकारी कांट्रेक्टर राकेश भाटी के बुलंदशहर की प्रीत विहार कॉलोनी लिस्ट मकान पर सुबह 10:00 बजे छापामार कार्यवाही शुरू की 4 सदस्य टीम ने लगभग 4 घंटे तक छापामार कार्यवाही की। राकेश भाटी ने बताया कि परिवार के सदस्य नौकरों से और खुद राकेश भाटी से सीबीआई की टीम ने रिवरफ्रंट घोटाले में लगे आरोपों को लेकर पूछताछ की।

सीबीआई टीम को छापे मार कार्यवाही के दौरान पूरा सहयोग किया गया। हालांकि सीबीआई टीम को कुछ दस्तावेज राकेश भाटी के बुलंदशहर स्थित आवास से हाथ लगे हैं, जिन्हें कब्जे में ले सीबीआई की टीम निकल गई है। दूसरी ओर राकेश भाटी ने छापामार कार्यवाही को सियासी बताया है। छापामार कार्रवाई के दौरान राकेश भाटी के घर आने वाले लोगों को और मीडिया कर्मियों को भी घर के अंदर नहीं घुसने दिया गया। बता दें कि रिवरफ्रंट सपा सरकार के कार्यकाल में बनाया गया था और अब योगी सरकार का चाबुक रिवरफ्रंट घोटाले पर मजबूती से चल रहा है।

Ashiki

Ashiki

Next Story