×

Lucknow: परिवाहन मंत्री के करीबी का रौब दिखाकर अधिकारियो से की ठगी, जालसाज गिरफ्तार

Lucknow Latest News: लखनऊ की हज़रतगंज कोतवाली में जालसाज़ आशीष कुमार सिंह के ऊपर ठगी की एफआईआर परिवहन मंत्री के करीबी सोनू सिंह ने दर्ज कराई।

Shiva Sharma
Published on: 31 May 2022 4:00 PM GMT
आशीष कुमार सिंह उर्फ़ सोनू जालसाज
X

आशीष कुमार सिंह उर्फ़ सोनू जालसाज (फाइल फोटो)

Lucknow Latest News: लखनऊ की हज़रतगंज कोतवाली में जालसाज़ आशीष कुमार सिंह के ऊपर ठगी की एफआईआर परिवहन मंत्री के करीबी सोनू सिंह ने दर्ज कराई। मामला इतना संवेदनशील था की मंगलवार को ही एफआईआर दर्ज होने के बाद एफटीएफ (स्पेशल टास्क फाॅर्स) ने जालसाज़ आशीष कुमार सिंह को गिरफ्तार कर लिया। एसटीएफ की टीम ने जालसाज़ आशीष को चिनहट के कामता स्तिथ वासुदेव नगर इलाके से उसको कार के साथ गिरफ्तार करने का दावा किया है। एसटीएफ के अधिकारी के मुताबिक परिवहन विभाग के मंत्री दयाशंकर के करीबी सोनू सिंह के नाम पर एक शख्श लगातार परिवाहन विभाग के अधिकारियो से ठगी कर रहा था।

ऐसे मे कई अधिकारी उसके निशाने पर भी आये लेकिन शिकायत के बाद जैसे ही सोनू सिंह से मंत्री ने पूछताछ की तो पता चला की सोनू सिंह के नाम पर आशीष कुमार सिंह उर्फ़ सोनू अधिकारियो से ऐठ दिखाकर जालसाज़ी करता था और पैसे की डिमांड करने लगा। ऐसे में जब मामला तूल पकड़ने लगा तो लखनऊ पुलिस से पहले ही एसटीएफ ने इस शख्श को गिरफ्तार कर लिया।

ट्रू-कॉलर पर जालसाज़ लिखा रखा था सोनू सिंह परिवाहन मंत्रालय पुलिस की छानबीन में पता चला की जिस नंबर से अधिकारियो को फ़ोन आए उस नंबर पर ट्रू-कॉलर में जालसाज़ का नाम सोनू सिंह परिवहन मंत्रालय लिखा था, ऐसे मं कई लोग उससे लेहेज़ में भी बात करते थे क्युकी सोनू सिंह का शख्श वकाई में में परिवाहन मंत्री दयाशंकर सिंह का करीबी है ऐसे में जालसाज़ ने उस नाम का फायदा भी उठाया।

किन-किन को ठगा अभी नहीं अंदाजा

मामले की छानबीन कर रहे हजरगंज के लीला चौकी इंचार्ज ने बताया की अभी तक आशीष ने किन-किन लोगो को फोन कर लोगो से रौब दिखाकर ठगी या जालसाज़ी की है ऐसे में वो अभी इस बात को कहने में अशक्षम है, क्योंकि मामला आज कोतवाली में दर्ज हुआ है।

Prashant Dixit

Prashant Dixit

Next Story