×

Lucknow में Honeytrap का शिकार हुए रिटायर्ड अधिकारी: मां-बेटी ने 3.65 लाख रुपये ठगा, हुई गिरफ्तारी

Lucknow News: लखनऊ में एक बार फ़िर से हनीट्रैप का मामला सामने आया है। जहां रिटायर्ड अधिकारी को अपने जाल में फंसाकर, उनके साथ 3.65 लाख रुपये की ठगी की गई।

Shashwat Mishra
Report Shashwat MishraPublished By Vidushi Mishra
Published on: 6 April 2022 4:35 AM GMT
Lucknow में Honeytrap का शिकार हुए रिटायर्ड अधिकारी: मां-बेटी ने 3.65 लाख रुपये ठगा, हुई गिरफ्तारी
X

Lucknow News Today: राजधानी में एक बार फ़िर से हनीट्रैप का मामला सामने आया है। जहां रिटायर्ड अधिकारी को अपने जाल में फंसाकर, उनके साथ 3.65 लाख रुपये की ठगी की गई। जिसके बाद, रिटायर्ड अधिकारी ने पुलिस के पास जाकर एफआईआर दर्ज कराई। और पुलिस ने मां-बेटी समेत 4 लोगों को गिरफ्तार कर लिया। पीड़ित की माने तो उनकी मुलाकात अर्चना वालिया से होली के 2-3 दिन पहले हुई थी। वहीं, इस मामले में डीसीपी सोमेन वर्मा का कहना है कि मंगलवार शाम को चार लोगों को गिरफ्तार किया गया है।

पहले पांच लाख रुपये की हुई थी मांग

पीड़ित के अनुसार, उनकी मुलाकात अर्चना वालिया से हुई थी। उन्होंने आपबीती सुनाते हुए बताया कि "अर्चना वालिया ने मुझे होली से 2-3 दिन पहले फोन करके घर पर बुलाया। मैं दोपहर में उनके घर गया। जहां अर्चना ने कमरा बंद कर लिया। तभी एक युवती आई और अश्लीलता शुरू कर दी। इसी बीच बाहर से एक आदमी आया और वीडियो बनाकर, वायरल करने की धमकी देते हुए पांच लाख रुपए की मांग की।"

साढ़े तीन लाख रुपये की ठगी

पीड़ित के मुताबिक- जिस व्यक्ति ने पैसे मांगे थे, वो ख़ुद को इंस्पेक्टर बता रहा था और उसका साथी खुद को सिपाही। बदनामी के डर से उन्होंने तुरंत उन्हें 15 हजार रुपए दे दिए और ड्राइवर को फोन कर दुर्गापुरी मेट्रो स्टेशन के पास तीन लाख रुपए लेकर आने को कहा। जिन्हें अर्चना वालिया व उसका साथी (विक्की) लेने गया। पैसे मिलने के बाद इन लोगों ने घर आने दिया। इसके बाद फिर पैसे की मांग करते हुए दारुलसफा के पास 50 हजार रुपए लेकर बुलाया। विरोध पर जान से मारने की धमकी दी। लगातार मांग बढ़ने पर पुलिस को सूचना दी।

मां-बेटी सहित चार गिरफ्तार

डीसीपी सोमेन वर्मा ने बताया कि गोमतीनगर के विजयंतखंड निवासी पीड़ित की शिकायत पर पुलिस ने मंगलवार शाम को मवैया निवासी विनय यादव, आलमनगर प्रभातनगर निवासी विक्की उर्फ राहुल श्रीवास्तव, राजाजीपुरम की अर्चना वालिया और उनकी बेटी मुनमुन को गिरफ्तार किया गया है।

Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story