×

लखनऊ के दो अस्पतालों को मयंक जोशी ने 10 लीटर के 10 ऑक्सीजन कन्सट्रेटर प्रदान किये

हेमवती नन्दन बहुगुणा स्मृति समिति के सचिव मयंक जोशी की तरफ से अस्पतालों को 10 ऑक्सीजन कन्सट्रेटर दिया गया।

Ramkrishna Vajpei
Published on: 8 Jun 2021 5:03 PM GMT (Updated on: 8 Jun 2021 5:04 PM GMT)
Mayank Joshi
X

हेमवती नन्दन बहुगुणा स्मृति समिति के सचिव मयंक जोशी, सांसद रीता बहुगुणा जोश व अन्य (फोटो साभार-सोशल मीडिया)

लखनऊ: लखनऊ में हेमवती नन्दन बहुगुणा स्मृति समिति के सचिव मयंक जोशी की तरफ से सिंगापुर के नागरिकों के सहयोग से 10-10 लीटर के 10 ऑक्सीजन कन्सट्रेटर उत्तर रेलवे इन्डोर कोविड अस्पताल, आलमबाग एवं कैण्टोमेन्ट अस्पताल कैंट लखनऊ को प्रदान किये गए। कार्यक्रम में कैंट की पूर्व विधायक एवं सांसद प्रयागराज प्रो. रीता बहुगुणा जोशी भी उपस्थित रहीं।

सिंगापुर के नागरिकों को धन्यवाद देते हुए मयंक जोशी ने कहा कि सिंगापुर के नागरिकों के सहयोग से 30 लाख की लागत के 28 ऑक्सीजन कन्सट्रेटर आवश्यकतानुसार लखनऊ एवं प्रयागराज के कोविड अस्पतालों को दिया जा रहा है, जिसमें से 5 कन्सट्रेटर उत्तर रेलवे इन्डोर कोविड अस्पताल, लखनऊ तथा 5 कन्सट्रेटर कैण्टोमेंन्ट अस्पताल कैंट, लखनऊ तथा 18 ऑक्सीजन कन्सन्ट्रेटर प्रयागराज के शहरी व ग्रामीण क्षेत्र के लेवल 1 व 2 अस्पतालों को दिये जायेंगे।


मयंक जोशी ने डॉ. विश्वमोहनी सिन्हा, मुख्य चिकित्साधिकारी, उत्तर रेलवे इन्डोर कोविड अस्पताल, आलमबाग, लखनऊ एवं डॉ. सतीश चन्द्र जोशी, कैन्टोन्मेंट अस्पताल, कैंट, लखनऊ को ऑक्सीजन कन्सन्ट्रेटर सौंपा। कोविड की दूसरी लहर में सर्वाधिक कमी ऑक्सीजन की हुयी थी, जिसके कारण कोविड मरीजों को बहुत कठिनाइयों का सामना करना पड़ा है। जहां कोविड की संभावित तीसरी लहर से लोगो को बचाने के लिए केन्द्र व राज्य सरकार तेजी से अनेक प्रबंध कर रही है और सरकार द्वारा विभिन्न स्तर के सरकारी अस्पतालों में ऑक्सीजन प्लांट स्थापित किये जा रहे हैं वहीं सामाजिक संगठन व संवेदनशील व्यक्ति भी अपनी ओर से सहयोग में जुटे हैं।

ऐसा ही एक प्रयास मंयक जोशी द्वारा किया जा रहा है। मयंक जोशी ने सिंगापुर में अपने मित्रों से सम्पर्क किया और उनके माध्यम से सिंगापुर के नागरिकों ने दिल खोलकर देश के विभिन्न प्रांतों को ऑक्सीजन कन्सन्ट्रेटर के माध्यम से सहयोग किया। उत्तराखण्ड, उत्तर प्रदेश और दिल्ली के राज्यों को इस माध्यम से बड़ी संख्या में ऑक्सीजन कान्सट्रेटर उपलब्ध कराये जा रहे है।

Raghvendra Prasad Mishra

Raghvendra Prasad Mishra

Next Story