×

Lucknow News: लखनऊ में तीन तलाक, दहेज के लिए ससुरालवालों ने महिला को बेरहमी से पीटा

Lucknow News: महिला का आरोप है कि दहेज की मांग पूरी न होने पर पति ने उसे तीन तलाक दे दिया।

Krishna Chaudhary
Published on: 28 Dec 2022 3:14 AM GMT
husband gave triple talaq to wife
X

दहेज के लिए ससुरालवालों ने महिला को पीटा (फोटो: सोशल मीडिया )

Lucknow News: तीन तलाक के खिलाफ देश की संसद ने भले ही कठोर कानून बना दिए हो लेकिन इसके मामले लगातार सामने आ रहे हैं। तीन तलाक जैसी कुप्रथा के नाम पर मुस्लिम महिलाओं को प्रताड़ित करने का सिलसिला जारी है। राजधानी लखनऊ से एक ऐसा ही मामला सामने आया है। महिला का आरोप है कि दहेज की मांग पूरी न होने पर पति ने उसे तीन तलाक दे दिया। उसकी मां ये सदमा बर्दाश्त नहीं कर पाई, जिससे उनकी मौत हो गई। अमीनाबाद पुलिस ने आरोपी पति के विरूद्ध मामला दर्ज कर लिया है।

पीड़िता मौलवीगंज चिकमंडी की रहने वाली है। उसकी शादी सीतापुर जिले के लहरपुर के रहने वाले यूनुस से 13 सितंबर 2021 को हुई थी। पीड़िता ने शिकायत में बताया कि शादी के बाद से ही सास साबिरा ने दहेज के लिए उसे प्रताड़ित करना शुरू कर दिया था। शादी में मिले सारे गहने और उपहार उससे छिन लिए। इतना ही ज्यादा दहेज के लिए पति के साथ भी मारपीट करने लगी।

जान से मारने की दी धमकी

पीड़िता ने बताया कि सास और उसके पति ने दो लाख रूपये और एक स्पोर्ट्स बाइख न देने पर जान से मारने की धमकी दी। चार मई को आरोपियों ने उसके साथ मारपीट कर उसे घर से बाहर निकाल दिया। इस सदमे को उसकी मां झेल नहीं सकी और उसकी मौत हो गई। मां की मौत होने के बाद भी वो अपने गृहस्थी को बचाने के लिए समझौते में जुटी रही लेकिन ससुराल पक्ष दहेज की मांग पर अड़ा रहा। पति ने उसे फोन पर ही तीन बार तलाक बोल कर रिश्ता खत्म करने का ऐलान कर दिया।

अमीनाबाद इंस्पेक्टर कृष्णवीर सिंह ने कहा कि आरोपी पति और सास के विरूद्ध महिला की शिकायत पर मामला दर्ज कर लिया गया है। मामले की जांच के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी।

बता दें कि इससे पहले मेरठ में तैनात एक कांस्टेबल पर अपनी पत्नी को तीन तलाक देने का मामला सामने आया था। पीड़िता महिला की शिकायत पर अधिकारियों ने आरोपी कांस्टेबल नौशाद को सस्पेंड कर दिया था।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story