×

Indian Idol: मौसम म्यूज़िकाना बनाने को तैयार विनीत, ऋषि, अनुष्का व संचारी सेनगुप्ता, एपिसोड 1 व 2 को

Indian Idol: मौसम म्यूज़िकाना बनाने के लिए कंटेस्टेंट्स विनीत, ऋषि, अनुष्काऔर संचारी सेनगुप्ता तैयार है। 1 व 2 अक्टूबर को एपिसोड प्रसारित होगा।

Jyotsna Singh
Updated on: 27 Sep 2022 1:46 PM GMT
Lucknow News In Hindi
X

कंटेस्टेंट्स विनीत, ऋषि, अनुष्काऔर संचारी सेनगुप्ता

  • Whatsapp
  • Telegram
  • Linkedin
  • Print
  • koo
  • Whatsapp
  • Telegram
  • Linkedin
  • Print
  • koo
  • Whatsapp
  • Telegram
  • Linkedin
  • Print
  • koo

Lucknow: सोनी एंटरटेनमेंट टेलीविजन (Sony Entertainment Television) के हाल ही में लाॅन्च हुए फ्लैगशिप सिंगिंग रियलिटी शो इंडियन आइडल - सीज़न 13 (Indian Idol - Season 13) के ऑडिशन और थिएटर राउंड्स के दौरान कुछ बेहतरीन सिंगिंग टैलेंट पेश किए गए। मौसम म्यूज़िकाना बनाते हुए इस प्रतिष्ठित सिंगिंग रियलिटी शो में देशभर के कंटेस्टेंट्स, जजों - हिमेश रेशमिया, नेहा कक्कड़ और विशाल ददलानी को इम्प्रेस करते नजर आए।

शो के जजों को मिल चुके हैं टॉप 15 कंटेस्टेंट्स

तमाम जद्दोजहद और सोच-विचार के बाद शो के जजों को टॉप 15 कंटेस्टेंट्स मिल चुके हैं, जिनमें अयोध्या के ऋषि सिंह, जम्मू कश्मीर के चिराग कोतवाल, रांची के शगुन पाठक, लखनऊ के विनीत सिंह, अमृतसर के नवदीप वडाली, बड़ौदा के शिवम सिंह, गुजरात की काव्या लिमये, अमृतसर के रूपम भरनारिया और कोलकाता की विदिता चक्रवर्ती, अनुष्का पात्रा, सेंजुति दास, संचारी सेनगुप्ता, सोनाक्षी कर, देबोस्मिता रॉय और प्रीतम रॉय शामिल हैं।

1 और 2 अक्टूबर को इंडियन आइडल सीज़न 13

इस सीज़न में संगीत और टैलेंटेड पार्टिसिपेंट्स का स्वागत करते हुए 1 और 2 अक्टूबर को रात 8 बजे होने जा रहे इंडियन आइडल सीज़न 13 के ग्रैंड प्रीमियर एपिसोड्स में द ड्रीम डेब्यू प्रस्तुत किया जाएगा, जहां टॉप 15 कंटेंस्टेंट्स म्यूज़िक इंडस्ट्री की जानी-मानी हस्तियों से लेकर कई सेलिब्रिटीज़ को अपनी मनमोहक परफॉर्मेंस से मंत्रमुग्ध कर देंगे। आगामी वीकेंड एपिसोड्स में मनोरंजन का तड़का लगाते हुए टॉप 15 कंटेस्टेंट्स को चीयर करने के लिए मशहूर सिंगर्स - इस्माइल दरबार, आनंद जी, अरुणा ईरानी, नीरज श्रीधर, सपना मुखर्जी, जावेद अली, अरमान मलिक, जतिन पंडित, एक्टर्स - मंदाकिनी, प्रतीक गांधी, रश्मिका मंदाना और डायरेक्टर सुभाष घई मौजूद होंगे, जो अपनी मौजूदगी से मौसम म्यूज़िकाना बना देंगे।


'द ड्रीम डेब्यू' को लेकर दिलचस्पी और उत्सुकता बढ़ाने के लिए कंटेस्टेंट्स विनीत सिंह, ऋषि सिंह, अनुष्का पात्रा और संचारी सेनगुप्ता आज नवाबों के शहर लखनऊ पहुंचे, जहां उन्होंने लोगों को इस वीकेंड की खासियत और इस सीज़न में अपने सफर के बारे में बताया। इंडियन आइडल सीज़न 13 का द ड्रीम डेब्यू, 1 और 2 अक्टूबर को रात 9 बजे, सोनी एंटरटेनमेंट टेलीविजन पर प्रसारित किया जाएगा।

कॉमेंट्स

लखनऊ के विनीत सिंह, इंडियन आइडल - सीज़न 13 के टॉप 15 कंटेस्टेंट्स में से एक

"मैं ड्रीम डेब्यू के लिए बहुत प्रैक्टिस कर रहा हूं और यह मेरे लिए बेस्ट डेब्यू है क्योंकि हमने सबकुछ शून्य से शुरू किया था। मैं जावेद अली जी और जतिन पंडित जी जैसे लेजेंड्स के सामने परफॉर्म करने को लेकर बेहद उत्साहित था। सबसे अच्छा पल तब आया, जब इस्माइल दरबार जी खासतौर पर मुझे सपोर्ट करने आए, मेरे गाने पर वायलिन बजाया और इस शो को बेहद खास बना दिया। इंडियन आइडल अब तक का सबसे बड़ा शो रहा है और इसमें कोई शक नहीं है। मैं सीज़न 13 में शामिल होकर खुद को लकी महसूस करता हूं, जहां पहली बार मेरे सपनों का डेब्यू हो रहा है। मुझे अपने शहर लखनऊ में आकर बहुत अच्छा लगा। अपने शहर में एक स्टार के तौर पर देखे जाने पर मुझे बड़ा अलग महसूस हुआ और मुझमें आगे और बेहतर करने का आत्मविश्वास भी पैदा हुआ।"

कोलकाता की अनुष्का पात्रा, इंडियन आइडल - सीज़न 13 की टॉप 15 कंटेस्टेंट्स में से एक

द ड्रीम डेब्यू वाकई मेरे लिए एक ड्रीम था क्योंकि मुझे ऐसा लगा जैसे मैंने बॉलीवुड इंडस्ट्री में डेब्यू किया है। मैं लंबे समय से इस दिन का इंतजार कर रही थी। हम सभी ने इस परफॉर्मेंस के लिए दिन-रात प्रैक्टिस की थी। मैं अरुणा ईरानी जी को देखकर चकित रह गई और उनके सामने उनका गाना 'अब जो मिले हैं' परफॉर्म करते हुए मेरे रोंगटे खड़े हो गए। वो एक सदाबहार सुंदरी हैं। मेरे लिए सबसे अच्छा पल तब था, जब उन्होंने मंच पर आकर मेरे साथ परफॉर्म किया। मैं हमेशा उस पल को संजोकर रखूंगी। मैं पहली बार लखनऊ आई थी। यह मेरी पहली यात्रा थी क्योंकि मैं हमेशा पढ़ाई में लगी रही और मैंने ज्यादा सफर नहीं किया था। इस शहर के लोग और यहां का माहौल बड़ा अलग था। मैं इस शहर में दोबारा आना चाहूंगी। अब मुझे इंडियन आइडल में अपने सफर का इंतजार है।"

कोलकाता की संचारी सेनगुप्ता, टॉप 15 कंटेस्टेंट, इंडियन आइडल - सीज़न 13

"इंडियन आइडल सबसे बड़ा सिंगिंग रियलिटी शो है और इसके 13वें सीज़न में ड्रीम डेब्यू के लिए परफॉर्म करना ज़िंदगी का सबसे यादगार अनुभव है। ऐसे महान दिग्गजों के सामने परफॉर्म करना हर सिंगर का सपना होता है। मेरे लिए सबसे अच्छा पल तब आया, जब विकाश सर ने कहा कि वो चाहते हैं कि मैं उनके लिए गाना गाऊं। मेरे लिए यह मंच सिर्फ राष्ट्रीय नहीं बल्कि अंतर्राष्ट्रीय भी है। ऑडिशंस के दौरान मैंने अपनी परीक्षा छोड़ दी थी, क्योंकि मुझे पता था कि यह ज़िंदगी में एक बार ही मिलने वाला मौका है। ओपेरा सिंगिंग मेरी ताकत है और मैं सिंगिंग में एक नई क्रांति लाने के लिए इंडियन आइडल के मंच पर इसका इस्तेमाल करना चाहती हूं। मुझे खुशी है कि जज मेरी सिंगिंग का मजा ले रहे हैं। मुझे वाकई इस सफर का इंतज़ार है। लखनऊ आकर ऐसे मिलनसार लोगों के सामने परफॉर्म करके मेरा यह अनुभव यादगार बन गया।"

अयोध्या के ऋषि सिंह, टॉप 15 कंटेस्टेंट, इंडियन आइडल - सीज़न 13

"द ड्रीम डेब्यू मेरे लिए एक यादगार अनुभव था, क्योंकि मैंने अरमान मलिक के सामने 'कैसे हुआ' गाने पर परफॉर्म किया, जो इस गाने के ओरिजिनल सिंगर हैं। मेरा सबसे अच्छा पल वो था, जब उन्होंने स्टेज पर मेरे साथ इस गाने पर परफॉर्म किया। मैं हमेशा उनके साथ परफॉर्म करना चाहती थी और इतनी जल्दी यह मौका मिलना एक चमत्कार था। ऐसा लग रहा था जैसे मेरे सारे सपने सच हो रहे हैं। मैंने कभी नहीं सोचा था कि मैं टॉप 15 में जगह बना पाऊंगी, लेकिन अब जब मैं यहां हूं तो मैं इस प्लेटफॉर्म का सबसे अच्छा इस्तेमाल करूंगी। मैं अपने कुछ को-कंटेस्टेंट्स के साथ लखनऊ आई। जिस तरह से यहां के लोगों ने हमें प्यार दिया, उससे मुझे यह शहर बड़ा अपना-सा लगा।

Deepak Kumar

Deepak Kumar

Next Story