×

Lucknow IPS आकाश कुलहरि का फ्लाइट से कीमती चश्मा, कैमरा और पेनड्राइव गायब, खोजने में जुटी लखनऊ पुलिस

Lucknow News Today: आईपीएस आकाश कुलहरि का हवाई यात्रा के दौरान चश्मा, कैमरा, हार्ड ड्राइव और पेन ड्राइव गायब हो गया। उन्होंने इसकी शिकायत सरोजनी नगर पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

Rahul Singh Rajpoot
Published on: 30 Sep 2022 5:06 PM GMT
Lucknow News In Hindi
X

आईपीएस आकाश कुलहरि

Lucknow: यूपी पुलिस भी गजब की है, यहां थानों में हत्या, लूट, डकैती जैसे संगीन मामले दर्ज करने में खाकी वाले भले हीला हवाली करते हों, किसी तरह मामला दर्ज भी हो गया तो वह थाने के रजिस्टर तक ही सीमित रहता है और पीड़ित थानों के चक्कर लगा कर घर बैठ जाता है, लेकिन ज़ब किसी बड़े साहब का पेन ड्राइव, कैमरा, चश्मा चोरी हो जाये तो यह काफी गंभीर मामला बनता है और एक महीने बाद भी एफआईआर दर्ज होती है.

जी हां ऐसा उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में होता है. अगली बार अगर आपके भी साथ किसी यात्रा के दौरान आपका महंगा वाला जूता, चप्पल, चश्मा आदि गायब हो तो आप भी रिपोर्ट दर्ज कराइगा और देखिएगा कि लखनऊ पुलिस आपका मामला दर्ज करती है या नहीं...? अब जरा पूरा मामला जान लीजिए जिसके लिए यह सब हम आपको बता रहे हैं. दरअसल उत्तर प्रदेश के एक बड़े पुलिस अफसर का हवाई यात्रा के दौरान चश्मा, कैमरा, हार्ड ड्राइव और पेन ड्राइव गायब हो गया और उन्हें जब इसका पता चला तो उन्होंने इसकी शिकायत पुलिस से की है. राजधानी के सरोजनी नगर पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है कि आखिर साहब का कीमती सामान कहां चोरी हुआ है।

आईपीएस अफसर आकाश कुलहरि का सामान हुआ गायब

आईपीएस आकाश कुलहरि (IPS Akash Kulhari) ने सरोजिनीनगर पुलिस (Sarojini Nagar Police) को जो तहरीर दी है उसके मुताबिक 29 अगस्त को उन्हें मुंबई से लखनऊ आना था, जिसका टिकट इंडिगो की फ्लाइट से 23/8/2022 किया था. उनकी फ्लाइट 29 अगस्त को मुंबई टर्मिनल 1 से समय 5.50 पर थी. उन्हें लखनऊ के टर्मिनल 2 पर 8:05 पर पहुंचना था. मुंबई एयरपोर्ट पर उन्होंने अपना बैग जिसमें कीमती सामान था जमा कर दिया. किसी कारणवश जब मुंबई से लखनऊ आने वाली फ्लाइट निरस्त हो गई तो यात्रियों को दूसरी फ्लाइट से दिल्ली और फिर दिल्ली से लखनऊ भेजा गया. वह 7:45 पर मुंबई के छत्रपति शिवाजी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे के टर्मिनल 1 से चले थे और 9:55 पर इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा दिल्ली टर्मिनल 3 पर पहुंचे.

इसके बाद नई दिल्ली के इंदिरा गांधी हवाई अड्डा टर्मिनल 3 से इंडिगो की फ्लाइट 12:45 पर रवाना हुई जो 1.55 बजे लखनऊ के अमौसी एयरपोर्ट के टर्मिनल 2 पहुंची. आकाश कुलहरी के मुताबिक मुंबई एयरपोर्ट पर उन्होंने जो अपना सामान जमा किया था वह लखनऊ के अमौसी एयरपोर्ट पर रिसीव किया. लखनऊ पहुंचने के बाद ज़ब उन्होंने अपना बैग खोल कर चेक किया तो उसमें कई कीमती सामान गायब थे. उनके मुताबिक फ्लाइट के चलने में काफी अंतराल होने के कारण मुंबई, दिल्ली या लखनऊ एयरपोर्ट पर किसी अराजक तत्व ने उनका सामान चोरी कर लिया. इसकी शिकायत 28/09/2022 को सरोजिनीनगर थाने में दर्ज की गई है।

ये सामान हुआ है गायब

आईपीएस आकाश कुलहरि के बैग में रखा जो सामान गायब हुआ है, उसमें एक Go Pro action कैमरा (Black Color ), 1 एक्सटर्नल हार्ड ड्राइव (Seegate) 1TB, 4X पेन ड्राइव, 1 चश्मा (Rayban) (Aviator) शामिल थे।

Deepak Kumar

Deepak Kumar

Next Story