×

Lucknow Ka Imambara: नहीं खुला इमामबाड़ा, मायूस लौटे दर्शक

Lucknow Ka Imambara: इमामबाड़े के गेट पर ताला लटकाने के कारण इमामबाड़े की सैर करने पहुंचे लोगों को मायूस होकर लौटना पड़ा।

Ashutosh Tripathi
Published on: 16 Jun 2021 7:47 AM GMT (Updated on: 8 Jun 2022 9:43 AM GMT)
Lucknow Ka Imambara
X

इमामबाड़ा पर लगा ताला

ucknow Ka Imambara: महीनों के कोरोना कर्फ़्यू के बाद जब लखनऊ वासियों ने सुना कि लखनऊ (Lucknow) के ऐतिहासिक इमारत बुधवार से खुल रहे हैं, तो उनकी ख़ुशी का ठिकाना ना रहा। लेकिन जब दर्शक इमामबाड़े (Imambara) की सैर करने पहुँचे तो उन्हें मायूस होना पड़ा क्योंकि इमामबाड़े के गेट पर ताला लटका हुआ था।

बताया जा रहा है कि इमाम बाड़े को खोलने के लिए अभी तक कोई लिखित आदेश नहीं आया है, जिसके कारण इमामबाड़े के गेट (Imambara Gate) पर ताला लटका है।बता दें कि आज पूरे भारत में सभी ऐसिहासिक स्मारकों और म्यूजिम को खोलने की अनुमति दे दी गई है।

भारतीय पुरातत्व सर्वेक्षण (Archaeological Survey of India) ने जानकारी देते हुए कहा है, "भारतीय पुरातत्व सर्वेक्षण के सभी स्मारकों को 16 जून 2021 यानी आज से विधिवत खोलने की अनुमति दी जा रही है। पर्यटक कोरोना नियमों का पालन करते हुए स्मारकों का भ्रमण कर सकते हैं। सभी को शुभकामनाएं।"

इस खबर को सुनकर लोग काफी खुश हुए और अपने-अपने शहर में सैर-सपाटे के लिए निकल पड़े है। इसी बीच लखनऊ में भी कोरोना कर्फ्यू के बाद नगरवासी लखनऊ के मशहूर ऐतिहासिक इमारत इमामबाड़े को देखने के लिए निकल पड़े।जब लोगों इमामबाड़ा के गेट पर पहुंचे तो देखा कि गेट पर ताला लटका पड़ा है। लटकते ताले को देख लोगों के चेहरे पर मायूसी छा गई।वहीं पूछने पर पता चला कि अभी इमामबाड़े को खोलने का कोई लिखित आदेश नहीं आया है।

यह खबर सुनकर लोगों के चेहरे पर मायूसी छा गई। घूमने आए लोगों ने कहा कि वो बड़ी उम्मीद से इमामबाड़े की सैर करने आए थे लेकिन अब जब इमामबाड़ा बंद है तो वापस जाना पड़ रहा है।

Chitra Singh

Chitra Singh

Next Story