TRENDING TAGS :

Aaj Ka Rashifal

Lucknow Ka Mausam 20 September 2023: जारी रहेगा धीमे से तेज बारिश का सिलसिला, कई जिलों के लिए यलो अलर्ट

Lucknow Ka Mausam 20 September 2023: 20 सितंबर को लखनऊ का अधिकतम तापमान 32 डिग्री सेल्सियस, जबकि न्यूनतम 26 डिग्री के करीब रहने का अनुमान है। दिन में पांच किलोमीटर प्रतिघंटे की रफ्तार से हवाएं चलेगी।

Anant kumar shukla
Published on: 20 Sep 2023 1:37 AM GMT (Updated on: 20 Sep 2023 1:38 AM GMT)
lucknow ka mausam 20 september 2023
X

lucknow ka mausam 20 september 2023 (Photo-Social Media)

Lucknow Ka Mausam 20 September 2023: राजधानी लखनऊ में मंगलवार को रुक-रुककर धीमे से तेज दिनभर बारिश का सिलसिला जारी रहा। तेज बारिश की वजह से तापमान में काफी गिरावट आई, जिससे लोगों को उमस से भी राहत मिली। प्रदेश के अलग-अलग जिलों में भी धूप-छांव के बीच बूंदाबांदी ने गर्मी से राहत दी। हालांकि, सुबह से हो रही बारिश से उमस से लोग परेशान दिखे, लेकिन शाम में घने बादल के साथ तेज बारिश की वजह से मौसम सुहाना हो गया।

मौसम विभाग के अनुसार पश्चिम बंगाल-ओडिशा तटों से उत्तर पश्चिम बंगाल की खाड़ी में कम दबाव का क्षेत्र विकसित हो रहा है। जिसके चलते मानसून अगले दो दिनों में उत्तरी ओडिशा और दक्षिणी झारखंड में पश्चिम उत्तर पश्चिम की ओर बढ़ने का अनुमान है। आंचलिक मौसम विज्ञान केन्द्र के वरिष्ठ मौसम वैज्ञानिक अतुल कुमार सिंह ने बताया कि, इसके प्रभाव से कल यानी बुधवार की शाम से पूर्वी उत्तर प्रदेश के कई इलाकों में बारिश व वज्रपात की संभावना है।

लखनऊ (Lucknow) में आज कैसा रहेगा मौसम?

राजधानी लखनऊ में धूप-छांव के बीच रुक-रुककर धीमे से तेज बारिश बारिश का सिलसिला जारी है। मंगलवार को 14.4 मिमी पानी गिरा। यही सिलसिला बुधवार को भी जारी रहेगा। बादलों का आनाजाना लगा रहेगा। धीमे से तेज बारिश होने का अनुमान है। मौसम विभाग की माने तो बादल गरज-चमक के साथ बारिश और बिजली गिरने की संभावना है। ऐसे में यदि जरूरी नहीं है तो बाहर ना निकलें। बाहर निकलने से पहले चाता लेना तो बिल्कुल भी ना भूलें, नहीं तो समस्या में पड़ सकते हैं। मौसम विभाग के अनुसार 22 सितंबर तक बारिश के आसार हैं। 20 सितंबर को लखनऊ का अधिकतम तापमान 32 डिग्री सेल्सियस, जबकि न्यूनतम 26 डिग्री के करीब रहने का अनुमान है। दिन में पांच किलोमीटर प्रतिघंटे की रफ्तार से हवाएं चलेगी।

इन जिलों के लिए येलो अलर्ट जारी, बिजली गिरने की संभावना

मौसम विभाग नें उत्तर प्रदेश के- बांदा, चित्रकूट, कौशांबी, प्रयागराज, फतेहपुर, प्रतापगढ़, सोनभद्र, मिर्जापुर, चंदौली, वाराणसी, संत रविदास नगर, जौनपुर, गाजीपुर, आजमगढ़, मऊ, बलि/या, देवरिया, गोरखपुर, संत कबीरनगर, बस्ती, कुशीनगर, महाराजगंज, सिद्धार्थनगर, गोंडा, बलरामपुर, श्रावस्ती, बहराइच, लखीमपुरखीरी, सीतापुर, हरदोई, लखनऊ, बाराबंकी, राजबरेली, अमेठी, सुल्तानपुर, अयोध्या, अंबेडकरनगर, अमरोहा, मुरादाबाद, रामपुर, बरेली, पीलीभीत, शाहजहांपुर, संभल, बदायूं व आसपास के क्षेत्रों के लिए बादल-बिजली गिरने को लेकर यलो अलर्ट जारी किया है।

Anant kumar shukla

Anant kumar shukla

Content Writer

अनंत कुमार शुक्ल - मूल रूप से जौनपुर से हूं। लेकिन विगत 20 सालों से लखनऊ में रह रहा हूं। BBAU से पत्रकारिता में पोस्ट ग्रेजुएशन (MJMC) की पढ़ाई। UNI (यूनिवार्ता) से शुरू हुआ सफर शुरू हुआ। राजनीति, शिक्षा, हेल्थ व समसामयिक घटनाओं से संबंधित ख़बरों में बेहद रुचि। लखनऊ में न्यूज़ एजेंसी, टीवी और पोर्टल में रिपोर्टिंग और डेस्क अनुभव है। प्रिंट, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया प्लेटफॉर्म पर काम किया। रिपोर्टिंग और नई चीजों को जानना और उजागर करने का शौक।

Next Story