×

Lucknow News: सुरक्षित नहीं रहा KGMU, युवती से रेप का प्रयास, आरोपी ने टॉयलेट में खींच करने लगा गलत काम

Lucknow News Today: लखनऊ के प्रतिष्ठित मेडिकल संस्थान KGMU में एक युवती के साथ रेप का प्रयास किया गया। हालांकि आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है।

aman
Written By aman
Published on: 15 Nov 2022 1:52 PM GMT (Updated on: 15 Nov 2022 2:53 PM GMT)
KGMU
X

KGMU। Photo- Social Media

Lucknow News Today: उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के प्रतिष्ठित मेडिकल संस्थान किंग जॉर्ज चिकित्सा विश्वविद्यालय (King's George Medical University) या KGMU में एक युवती के साथ रेप का प्रयास किया गया। आरोपी युवक ने शौचालय में ले जाकर युवती से दुष्कर्म की कोशिश की। हालांकि, पीड़िता के चिल्लाने पर लोगों ने आरोपी को पकड़ लिया और जमकर धुनाई कर दी। इस घटना की जानकारी मिलते ही KGMU परिसर में हड़कंप मच गया।

घटना की सूचना मिलते ही चौक कोतवाली पुलिस मौके पर पहुंची। पुलिस ने आरोपी को हिरासत में ले लिया। चौक कोतवाली के थाना प्रभारी प्रशांत कुमार के अनुसार, घटना में शामिल आरोपी अरेस्ट कर लिया गया है। वहीं, डीसीपी ने बताया कि, युवती के परिचित का इलाज केजीएमयू में चल रहा है।

सुरक्षित नहीं रहा KGMU

उत्तर प्रदेश का सबसे बड़ा शिक्षा संस्थान किंग जॉर्ज मेडिकल यूनिवर्सिटी भी अब सुरक्षित नहीं रह गया है। यहां पर गार्डों के दुर्व्यवहार और मरीजों तीमारदारों के उत्पीड़न की खबरें तो आए दिन आती रहती हैं ताजा खबर चौंकाने वाली है जिसमें केजीएमयू में रेप के प्रयास की घटना बताई जा रही है। जानकारी के मुताबिक आरोपी ने टॉयलेट में बंधक बनाकर युवती के साथ रेप करने का प्रयास किया है। आरोपी गिरफ्तार कर लिया गया है।


क्या है मामला?

पूरा मामला चौक थाना क्षेत्र के अंतर्गत आने वाली किंग जार्ज मेडिकल यूनिवर्सिटी का है जहां पूरे प्रदेश से लोग अपने मरीजों को बेहतर इलाज के लिए लेकर आते हैं। जानकारी के मुताबिक मेडिकल यूनिवर्सिटी के टॉयलेट में किशोरी को बंद करके रेप की घटना को अंजाम देने का प्रयास किया गया है। आरोपी की जबरदस्ती के दौरान युवती पकड़ ढीले होते ही चिल्लाने लगी जिससे सुरक्षा गार्ड और पुलिसकर्मी पहुंच गए और रेप का प्रयास करने वाले आरोपी को दबोच लिया गया। पुलिस आरोपी को थाने लाकर पूछताछ कर रही है। आरोपी मेडिकल कालेज का इम्पलाई बताया जा रहा है। हालांकि इसकी पुष्टि होनी बाकी है। इस घटना से मेडिकल कालेज के तीमारदारों में आक्रोश है और महिला तीमारदार और मरीज अपनी सुरक्षा को लेकर परेशान और भयभीत हो गई हैं।

CCTV फुटेज में भी दिखी गंदी हरकत

युवती की तहरीर पर आरोपी के खिलाफ मुकदमा भी दर्ज कर लिया गया है। चौक कोतवाली प्रभारी ने बताया कि, रेप के प्रयास के बाद सीसीटीवी फुटेज को खंगाला गया। तो उसमें भी दिख रहा है कि आरोपी युवती का टॉयलेट तक पीछा करते हुए गया था। आरोपी का नाम रामकुमार है।

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story