×

Lucknow News: अब KGMU में पढ़ाई के साथ कमाई करेंगे छात्र, होंगी ये सुविधाएं

Lucknow News: कैंपस में रहते हुए छात्र कुछ एक्स्ट्रा समय निकालकर कुछ अतिरिक्त पैसा कमा सकते हैं। यह योजना इसी सत्र से लागू होने जा रही है।

Anant kumar shukla
Published on: 17 Nov 2022 6:49 AM GMT
lucknow kgmu
X

KGMU में पढ़ाई के साथ कमाई (फोटो: सोशल मीडिया ) 

Lucknow News: केजीएमयू के छात्रों के लिए खुशखबरी। अब पढ़ाई के साथ कमाई भी कर पाएंगे केजीएमयू के छात्र। संस्था पार्ट टाइम जॉब के लिए एक नई योजना शुरू की जा रही है। खास बात यह है कि इस जॉब के लिए छात्रों को कैंपस से बाहर नहीं जाना पड़ेगा। कैंपस में रहते हुए कुछ एक्स्ट्रा समय निकालकर कुछ अतिरिक्त पैसा कमा सकते हैं। यह योजना इसी सत्र से लागू होने जा रही है। इस योजना का लाभ उठाने के लिए छात्रों को आवेदन करना होगा।

पढ़ाई के साथ कर सकेंगे पार्ट टाइम जॉब

केजीएमयू के वीसी डॉ विपिन पूरी ने जानकारी देते हुए कहा कि हमारे विश्वविद्यालय में हर आय वर्ग के छात्र पढ़ते हैं। केजीएमयू एक सरकारी संस्था होने के कारण यहां पर फीस बहुत कम है। लेकिन कुछ छात्रों के लिए अन्य खर्चा वहन करना मुश्किल हो जाता है। ऐसे ही समस्या को ध्यान में रखते हुए छात्रों के हेल्प के लिए पार्ट टाइम जॉब की शुरुआत की गई है। उन्होंने बताया कि केजीएमयू में रोजाना लगभग 5 हजार मरीज इलाज कराने आते हैं। और इसके अलावा ऑफिस से संबंधित ढेर सारे काम हैं। आउटसोर्सिंग के माध्यम से इस समय 10000 कर्मचारी रखे गए हैं। इसके अलावा भी कई कार्य ऐसे हैं जहां पर अनुभव की जरूरत होती है। केजीएमयू में एडमिशन लेने वाले सभी छात्र इन कामों को आसानी से कर सकते हैं। पढ़ाई के साथ एक्स्ट्रा आमदनी भी कर सकते हैं। पढ़ाई के साथ-साथ अपना खर्च उठाने में भी सक्षम होंगे।

इसके साथ ही शुरू होंगी कई सुविधाएं

वीसी ने जानकारी दी कि पार्ट टाइम जॉब ऑप्शन के साथ ही छात्रों के लिए अन्य सुविधाएं भी मुहैया कराई जा रही हैं। इसमें सुविधा केंद्र वह बुक स्टाल प्रमुख है। बुक स्टाल के माध्यम से छात्र प्रत्येक प्रकार की किताबें कैंपस के अंदर से ही खरीद सकेंगे। इसके अलावा सुविधा केंद्र पर छात्रों से संबंधित सभी जरूरी चीजें एक ही स्थान पर उपलब्ध होंगी। इन सब सुविधाओं के हो जाने से छात्रों को कैंपस से बाहर नहीं जाना पड़ेगा जो कि उनके लिए सुविधाजनक होगा।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story