×

Lucknow News: भाजपा नेता व शालीमार ग्रुप के मालिक संजय सेठ को एलडीए ने भेजा नोटिस, कल 11 बजे पूछताछ के लिए बुलाया

Lucknow News Today: संजय सेठ शालीमार ग्रुप के मालिक हैं और वह भाजपा से राज्यसभा सांसद भी रह चुके हैं.

Rahul Singh Rajpoot
Published on: 9 Nov 2022 3:37 PM GMT (Updated on: 9 Nov 2022 4:41 PM GMT)
Lucknow LDA Notice Shalimar Group Sanjay Seth
X

Lucknow LDA Notice Shalimar Group Sanjay Seth (Social Media)

Lucknow News Today: एलडीए ने राजधानी के बड़े बिल्डर और भाजपा नेता संजय सेठ के खिलाफ कड़ा एक्शन लेते हुए उन्हें नोटिस जारी कर गुरुवार 11:00 बजे पूछताछ के लिए बुलाया है. संजय सेठ शालीमार ग्रुप के मालिक हैं और वह भाजपा से राज्यसभा सांसद भी रह चुके हैं. लखनऊ विकास प्राधिकरण ने उनके शालीमार एमराल्ड जॉपलिंग रोड हजरतगंज स्थित अपार्टमेंट में अवैध निर्माण को लेकर उन्हें यह नोटिस जारी किया है. जिसमें कहा गया लगभग 10000 वर्ग फुट क्षेत्रफल में बने अपार्टमेंट में निर्मित बेसमेंट और 8 तल्ले का निर्माण किया गया है. इसका कोई स्वीकृत मानचित्र नहीं दिखाया गया है. संजय सेठ को इसके लिए नोटिस भी जारी किया गया था लेकिन उनकी ओर से कोई जवाब नहीं दाखिल हुआ. जिसके बाद आप एलडीए ने उनके खिलाफ कड़ा रुख अपनाते हुए कल 11:00 बजे उन्हें बुलाया है. अगर वह नहीं पेश होते हैं तो उनके इस अपार्टमेंट पर बुलडोजर भी चल सकता है.


गौरतलब है कि सितंबर महीने में लेवाना सुइट्स में हुए अग्निकांड के बाद राजधानी की बड़ी इमारतों और होटलों की जांच शुरू हुई थी. जितने भी अवैध निर्माण या एलडीए से अप्रूव नहीं है उन सबके खिलाफ कार्रवाई की जा रही है. इसी क्रम में संजय सेठ के इस अपार्टमेंट के भी डॉक्यूमेंट एलडीए को नहीं मिला था. उन्हें इसके लिए नोटिस भी जारी की गई थी. जिसमें उनसे संबंधित मानचित्र व अन्य दस्तावेज मांगे गए थे लेकिन उनकी ओर से लखनऊ विकास प्राधिकरण को नोटिस का जवाब नहीं दिए जाने के बाद अब उनके खिलाफ शिकंजा कसना शुरू हो गया है. हालांकि संजय सेठ का काफी रसूख है और वह भाजपा से भी जुड़े हुए हैं. देखना होगा कि कल पूछताछ के बाद क्या कुछ निकल कर सामने आता है.

Anant kumar shukla

Anant kumar shukla

Content Writer

अनंत कुमार शुक्ल - मूल रूप से जौनपुर से हूं। लेकिन विगत 20 सालों से लखनऊ में रह रहा हूं। BBAU से पत्रकारिता में पोस्ट ग्रेजुएशन (MJMC) की पढ़ाई। UNI (यूनिवार्ता) से शुरू हुआ सफर शुरू हुआ। राजनीति, शिक्षा, हेल्थ व समसामयिक घटनाओं से संबंधित ख़बरों में बेहद रुचि। लखनऊ में न्यूज़ एजेंसी, टीवी और पोर्टल में रिपोर्टिंग और डेस्क अनुभव है। प्रिंट, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया प्लेटफॉर्म पर काम किया। रिपोर्टिंग और नई चीजों को जानना और उजागर करने का शौक।

Next Story