×

Lucknow News: लेवाना अग्निकांड मामले में होटल के मालिक पवन अग्रवाल ने दर्ज कराया बयान, व्हील चेयर पर पहुंचे थाने

Lucknow News: बहुचर्चित लेवाना सुइट्स अग्निकांड मामले में आज यानी शुक्रवार को होटल के मालिक पवन अग्रवाल राजधानी लखनऊ स्थित हजरतगंज थाने बयान देने पहुंचे।

Krishna Chaudhary
Published on: 21 Oct 2022 9:33 AM GMT
Hotel owner Pawan Agarwal recorded statement in Levana fire case, reached police station on wheel chair
X

लखनऊ: लेवाना अग्निकांड मामले में होटल के मालिक पवन अग्रवाल ने दर्ज कराया बयान, व्हील चेयर पर पहुंचे थाने

Levana Fire Lucknow: बहुचर्चित लेवाना सुइट्स अग्निकांड मामले (Levana Fire Case) में आज यानी शुक्रवार को होटल के मालिक पवन अग्रवाल राजधानी लखनऊ स्थित हजरतगंज थाने बयान देने पहुंचे। अग्रवाल के साथ होटल के अन्य कर्मचारियों ने भी अपना बयान दर्ज कराया। व्हील चेयर पर पुलिस स्टेशन पहुंचे पवन अग्रवाल से पुलिसकर्मियों ने करीब दो घंटे तक पूछताछ की। बताया जाता है कि इस दौरान उन्होंने हादसे के दौरान होटल कर्मियों के लापरवाही की बात स्वीकार की।

गौरतलब है कि लेवाना सुइट्स अग्निकांड मामले में पुलिस ने होटल के तीन मालिकों पवन अग्रवाल, रोहित अग्रवाल, राहुल अग्रवाल और महाप्रबंधक सागर श्रीवास्तव के खिलाफ लापरवाही व गैर इरादतन हत्या का केस घटना के अगले दिन यानी 6 सितंबर 2022 को दर्ज किया था। इस मामले में होटल के दो मालिकों रोहित अग्रवाल, राहुल अग्रवाल और महाप्रबंधक सागर श्रीवास्तव 6 सितंबर से जेल में बंद हैं। वहीं, पवन अग्रवाल को अदालत से अग्रिम जमानत मिली हुई है।

पुलिस ने नोटिस जारी कर बुलाया थाने में

कोर्ट से जमानत मिलने के बाद पुलिस ने नोटिस जारी कर उन्हें हजरतगंज थाने बयान दर्ज करने के लिए आज बुलाया। सुबह करीब साढ़े दस बजे अग्निकांड मामले में आरोपी बनाए गए पवन अग्रवाल अपने परिवार के कुछ सदस्य और वकील के साथ हजरतगंज थाने पहुंचे। फिर उनको विवेचना कक्ष ले जाया गया, जहां वकीलों के सामने उनका बयान दर्ज कराया गया।


क्या है पूरा मामला

पांच सितंबर की सुबह लखनऊ के हजरतगंज स्थित लेवाना सुइट्स में भीषण आग लग गई थी। हादसे में चार लोग झुलसकर मर गए थे। होटल की बनावट ऐसी थी कि रेस्क्यू करने पहुंची दमकल विभाग की टीम को काफी मशक्कत करना पड़ा था। होटल के अंदर फंसे लोग खिड़कियों के बाहर लगे मोटे रॉड के कारण बाहर नहीं निकल पा रहे थे। इस हादसे को लेकर एएसआई दयाशंकर द्विवेदी की तहरीर पर देर रात को केस दर्ज किया गया।

होटल के मालिकों और महाप्रबंधकों पर होटल में फायर सेफ्टी का कोई इंतजाम न करने का आरोप लगाया। होटल में वेंटिलेशन का कोई प्रबंध नहीं था। इमरजेंसी में निकनले व प्रवेश करने का कोई इंतजाम नहीं था।

आरोप है कि होटल मालिकों और प्रबंधक को मालूम था कि किसी आपातकालीन स्थिति में यहां लोगों की जान जा सकती है, फिर भी कमियों पर ध्यान नहीं दिया गया। इस मामले में 6 सितंबर को होटल के दो मालिकों रोहित अग्रवाल, राहुल अग्रवाल और महाप्रबंधक सागर श्रीवास्तव को गिरफ्तार किया गया था। दोनों फिलहाल जेल में हैं।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story