×

Lucknow News: लेवाना अग्निकांड के बाद कार्रवाई तेज, Aakash Institute और ग्रेविटी कोचिंग की बिल्डिंग सील

Lucknow News Today: लेवाना सुइट्स अग्निकांड के बाद प्रशासन की कार्रवाई तेज है। लखनऊ के प्रसिद्ध आकाश इंस्टीट्यूट और ग्रेविटी कोचिंग सेंटर की बिल्डिंग को नगर निगम ने सील कर दिया।

aman
Written By amanNewstrack Ashutosh Tripathi
Published on: 6 Sep 2022 10:33 AM GMT (Updated on: 6 Sep 2022 10:41 AM GMT)
after levana fire case aakash institute and gravity coaching building sealed in hazratganj lucknow
X

आकाश बायजुस कोचिंग सेंटर की बिल्डिंग सील की गई

Aakash Institute Sealed in Lucknow : उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के हजरतगंज स्थित फोर स्टार होटल लेवाना सुइट्स (Levana Suites) में सोमवार को भीषण अग्निकांड के बाद सरकार और प्रशासन की कार्रवाई तेज है। इसी कड़ी में मंगलवार (06 सितंबर 2022) को शहर के प्रसिद्ध आकाश इंस्टीट्यूट (Aakash Institute, lucknow) को नगर निगम ने सील कर दिया। वहीं, ग्रेविटी कोचिंग सेंटर (Gravity Coaching Center) को भी नगर निगम ने सील किया है।

आपको बता दें कि, होटल लेवाना सुइट्स में हुए भीषण अग्निकांड के बाद प्रशासनिक कार्रवाई तेज है। शहर के कई होटलों और शिक्षण संस्थानों की जांच चल रही है। इस दौरान जिन भवनों में अनियमितताएं पाई जा रही है, उन्हें सील करने की कार्रवाई भी जारी है। आकाश इंस्टीट्यूट जिस भवन में चल रहा था उस बिल्डिंग में कई अनियमिताएं पाई गईं। जिसके बाद उसे सील कर दिया गया। ज्ञात हो कि, प्रशासन द्वारा लखनऊ के हजरतगंज में गलियों में चल रहे कोचिंग सेंटरों की जांच की जा रही है।


ग्रेविटी कोचिंग सेंटर में लगी आग, कोई हताहत नहीं

होटल लेवाना सुइट्स अग्निकांड के बाद से लखनऊ पुलिस-प्रशासन पूरी तरह अलर्ट है। अभी तक मामले की जांच भी पूरी नहीं पाई थी, कि उसी हजरतगंज के एक अन्य इलाके में चल रही प्रसिद्ध कोचिंग सेंटर ग्रेविटी में आग लगने की घटना सामने आई। हजरतगंज इलाके में ही एक दिन बाद फिर आग लगने की घटना से प्रशासन के हाथ-पैर फूलने लगे। हजरतगंज स्थित बॉम्बे पाव भाजी गली के सामने ही ग्रेविटी कोचिंग है जिसमें मंगलवार को आग लगी। आग लगने का कारण स्पष्ट नहीं हो पाया है। मीडिया रिपोर्ट्स में बताया जा रहा है कि, एसी में फाल्ट की वजह से ये आग लगी। सूचना मिलते ही पुलिस और दमकल विभाग की गाड़ियां कोचिंग के बाहर पहुंची। अभी तक किसी अप्रिय घटना की जानकारी नहीं मिली है।


क्या कहा पुलिस कमिश्नर ने?

इस घटने के बाद पुलिस कमिश्नर एसबी शिरडकर ने कहा, कि 'ग्रेविटी कोचिंग सेंटर में आग लगी है। इस कोचिंग सेंटर की हालत सही नहीं है। यह बुरी तरह से जर्जर है। इस हालत में यहां पढ़ने लायक नहीं हैं। आग बुझाने का काम जारी है। सुरक्षा इंतजामों की भी जांच की जा रही है।'

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story