×

Lucknow Hotel Fire: लेवाना होटल अग्निकांड में बड़ी कार्रवाई, होटल मालिक हिरासत में

Lucknow Hotel Fire Update: होटल का मालिक गिरफ्तार राहुल अग्रवाल और रोहित अग्रवाल को गिरफ्तार किया गया है।

Network
Newstrack Network
Published on: 5 Sep 2022 10:40 AM GMT (Updated on: 5 Sep 2022 11:59 AM GMT)
X

Lucknow Hotel Fire Update Today

Lucknow Hotel Fire Update: लखनऊ. लेवाना होटल अग्निकांड में लखनऊ पुलिस ने बड़ी कार्रवाई की है। होटल मालिक राहुल अग्रवाल और रोहित अग्रवाल को हिरासत में लिया गया है। इस हादसे में चार लोग मारे गए जबकि 8 कई की हालत गंभीर बताई जा रही है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने हादसे पर जांच बैठा दी है। उन्होंने दोषियों के विरूद्ध सख्त कार्रवाई की बात कही है। जॉइंट पुलिस कमिश्नर पीयूष मोर्डिया ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कहा कि होटल के मालिक रोहित अग्रवाल, राहुल अग्रवाल व जनरल मैनेजर सागर श्रीवास्तव को हिरासत में लिया गया है। इनके ऊपर मुकदमा पुलिस की ओर से पंजीकृत किया जा रहा है।

होटल के बनावट के कारण दमकल कर्मियों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ा। होटल की खिड़कियों पर लोहे की पट्टियां हुई हैं, जिन्हें तोड़कर अंदर जाने का रास्ता बनाया गया। रेस्क्यू के दौरान बुलडोजर का हुक तक टूट गया। हादसे के बाद एलडीए वीसी इंद्रमणि त्रिपाठी ने होटल से संबंधित फाइल तलब की हैं।

होटल से रेस्क्यू की गई एक युवती ने बताया कि कमरे से बाहर निकलने का कोई रास्ता नहीं था। यहां तक कि आग लगने के बाद होटल में लगे फायर अलार्म भी नहीं बजे। कमरे में धुंआ भरने के बाद होटल के कर्मचारी ने उन्हें आग लगने की सूचना दी। एक अन्य प्रत्यक्षदर्शी ने भी सवाल उठाते हुए कहा कि बाहरी खिड़कियों को ऐसे ब्लॉक किया गया है कि तोड़ना मुश्किल है। वे किसी तरह एक छोटी सी जगह से बाहर निकल सकें। उनका कहना था कि इस इमारत को फायर डिपार्टमेंट की तरफ एनओसी कैसे दी गई ?

सीएम योगी ने दिए जांच के निर्देश

सीएम योगी ने लेवाना होटल अग्निकांड पर जांच बैठा दी है। उन्होंने लखनऊ कमिश्नर और पुलिस कमिश्नर से संयुक्त जांच कराने के लिए कहा है। उन्होंने सिविल अस्पताल का दौरा कर घायलों का हालचाल जाना और इनके मुफ्त इलाज की व्यवस्था करने को कहा।

वहीं डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक ने कहा कि ऐसी घटना दोबारा न हो, इसका ध्यान भी रखा जाएगा। उन्होंने बताया कि अग्निकांड में घायल हुए लोगों के इलाज का खर्चा सरकार वहन करेगी। उपमुख्यमंत्री ने कहा कि, प्रदेश के सभी जिलों के होटल्स में फायर सुरक्षा की जांच होगी।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story