×

Lucknow Fire Photos: लखनऊ होटल अग्निकांड की दर्दनाक तस्वीरें, लाशों को निकालते फायर फाइटर

Lucknow Levana Hotel Fire Photos: लखनऊ के हजरतगंज के होटल में भीषण आग लगने की वजह से अब तक कई लोगों की मौत हो गई है।

Shreya
Written By Shreya
Published on: 5 Sep 2022 8:58 AM GMT
Lucknow Fire Photos: लखनऊ होटल अग्निकांड की दर्दनाक तस्वीरें, लाशों को निकालते फायर फाइटर
X

Lucknow Hotel Fire (फोटो- न्यूजट्रैक)

Lucknow Levana Hotel Fire Photos: उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के हजरतगंज में स्थित लेवाना होटल (Levana Hotel Fire) में आज यानी सोमवार सुबह अचानक भीषण आग लग गई। इस आगजनी में कई लोग झुलस गए हैं, जबकि 5 लोगों के मरने की जानकारी प्राप्त हुई है। फिलहाल मौके पर फायर ब्रिगेड और पुलिस की तैनाती है। मौके पर फंसे लोगों को निकालने के लिए जोरो शोरो से रेस्क्यू ऑपरेशन (Rescue Operation) जारी है।

(फोटो- न्यूजट्रैक)

यह आग होटल की पहली मंजिल पर लगी थी। देखते ही देखते आग ने भीषण रूप ले लिया और होटल के पहली मंजिल को पूरी तरह से अपनी गिरफ्त में ले लिया। इस घटना से मौके पर काफी देर तक भगदड़ की स्थिति बनी रही।

(फोटो- न्यूजट्रैक)

सीएम योगी ने लिया घटना का संज्ञान

लेवाना होटल अग्निकांड (Levana Hotel Fire News) का मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) ने भी संज्ञान लिया। उन्होंने घटना पर दुख जताते हुए दुर्घटना में घायल लोगों का समुचित उपचार कराने हेतु संबंधित अधिकारियों को निर्देशित किया।

(फोटो- न्यूजट्रैक)

साथ ही मंडलायुक्त और पुलिस कमिश्नर, लखनऊ को घटना के कारणों की जांच के निर्देश दिए हैं।

(फोटो- न्यूजट्रैक)

बताते चलें यह आग कैसे लगी फिलहाल अभी इसकी जानकारी नहीं हो पाई है लेकिन अभी तक शुरुआती जांच में आया है कि शार्ट सर्किट की वजह से यह आग लगी हो।

(फोटो- न्यूजट्रैक)

वहीं धुआँ निकालने के लिए एनडीआरएफ ने बड़ी मशीन लगाई है। पाइप के ज़रिये धुआं निकाला जा रहा है। इसके अलावा होटल लेवाना से फ़ायर फाइटर शवों को बाहर निकाल रहे हैं।

Shreya

Shreya

Next Story