×

Lucknow Liquor: हरियाणा से बिहार जा रही 65 लाख की अवैध शराब सहित दो को एसटीएफ ने किया गिरफ्तार

Lucknow Liquor: यूपी एसटीएफ की टीम ने जनपद फतेहपुर के पास घेराबंदी करते हुए अवैध शारब से लदी डीसीएम को पकड़ा है, एसटीएफ ने डीसीएम चालक व उसके सहायक को भी शराब की तस्करी करने के आरोप में गिरफ्तार किया है।

Shiva Sharma
Published on: 18 Jun 2022 3:18 PM GMT
शराब सहित एसटीएफ गिरफ्त में आरोपी युवक
X

शराब सहित एसटीएफ गिरफ्त में आरोपी युवक (फोटों यूपी एसटीएफ)

Lucknow Illegal Liquor News: यूपी एसटीएफ की टीम ने जनपद फतेहपुर के कोटिया तिराहे के पास घेराबंदी करते हुए अवैध शारब से लदी डीसीएम ट्रक को पकड़ा है एसटीएफ ने डीसीएम चालक व् उसके सहायक को भी शराब की तस्करी करने के आरोप में गिरफ्तार किया है। तस्करो के पास से 2 अलग ब्रांडो की शराब की 480 पेटी शारब मिली है जिसे वो हरयाणा राज्य से राजू नाम के शख्श से अवैध शराब की बड़ी खेप को लेकर उत्तर प्रदेश के रास्ते बिहार ले जाकर सप्लाई करना था। लेकिन उस पहले ही उन्हें एसटीएफ की टीम ने अरेस्ट कर लिया।

एसटीएफ के अधिकारी ने बताया की पकड़िओ गयी शारब की कीमत लगभग 65 लाख रुपये है। एसटीएफ प्रयागराज यूनिट के डिप्टी एसपी नवेन्दु सिंह के मुताबिक कई दिनों से उन्हें सूचना आमिल रही थी की एक बड़ी खेप बिहार के लिए प्रयागराज मंडल के रास्ते निकलने वाली है और इस बात की सूचना उनको कुछ दिनों पहले मिली की एक डीसीएम ट्रक MH 04 GR 3822 अवैध अंग्रेजी शराब का जखीरा लेकर निकल ही रही थी।

उसे रोका गया और जब तलाशी ली गयी तो 32 गत्ते-बोरियो के बीच क्रॉकरी प्लास्टिक के डिब्बे व् तकियो के बीच शारब की कई पेटिया छिपा कर तस्करी कर ले जाई जा रही थी जिन्हे कब्ज़े में लेकर तत्काल कार्यवाई करते हुए थाना मलवा में दाखिल करते हुए अग्रिम कार्यवाई के लिए स्थानीय थाने को सौपो दिया।

ट्रक चालक ने डेढ़ लाख सप्लाई के लिए

एसटीएफ के अधिकारी ने बताया की हरियाणा से बिहार ले जाए जा रही ट्रक डीसीएम के चालक जसवीर सिंह ने स्वीकार किया की उसे इस 65 लाख रुपये की शारब की सप्लाई के लिए देख लाख रुपये की कीमत दी गयी साथ ही चालाक सहायक अजविंदर सहायक को बीस हज़ार रुपये दिए गए ताकि सही समय में बिना किसी नुकसान के उसे बिहार पहुंचाया जा सके।

Prashant Dixit

Prashant Dixit

Next Story