Lucknow LULU Mall: लुलु मॉल विवाद पर सीएम योगी की चेतावनी, माहौल ख़राब करने वालों पर होगी सख्त कार्रवाई

LULU Mall lucknow Controversy: लुलु मॉल को लेकर उपजे विवाद पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का बड़ा बयान सामने आया है. उन्होंने अधिकारियों को सख्त निर्देश दिए हैं कि ऐसे किसी भी शरारती तत्वों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाए जो माहौल बिगाड़ने की कोशिश करें.

Rahul Singh Rajpoot
Published on: 19 July 2022 5:12 AM GMT (Updated on: 19 July 2022 7:02 AM GMT)
X

लुलु मॉल विवाद पर सीएम योगी की चेतावनी (Image: Newstrack)

Click the Play button to listen to article

Lucknow LULU Mall Controversy: लुलु मॉल को लेकर उपजे विवाद पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का बड़ा बयान सामने आया है. उन्होंने अधिकारियों को सख्त निर्देश दिए हैं कि ऐसे किसी भी शरारती तत्वों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाए जो माहौल बिगाड़ने की कोशिश करें. सोमवार शाम समीक्षा बैठक के दौरान सीएम योगी ने अफसरों से कहा कि वह किसी भी सूरत में ऐसे लोगों को ना बक्से जो सांप्रदायिक सौहार्द बिगाड़ने और सड़क पर बवाल कर रहे हैं. मुख्यमंत्री ने कहा मॉल को सियासी अड्डा ना बनाएं. उसके नाम पर प्रदर्शन हो रहे हैं और बेमतलब की बयानबाजी हो रही है.

इस मामले को लखनऊ प्रशासन गंभीरता से ले. मुख्यमंत्री ने कहा सड़क पर किसी भी तरह की पूजा या प्रार्थना नहीं होगी. सरकार ने जो व्यवस्था बनाई है उसका सबको पालन करना चाहिए. अगर कोई नियम तोड़ेगा या कानून को अपने हाथ में लेने की कोशिश करेगा तो उससे सख्ती से निपटा जाएगा.

बता दे मुख्यमंत्री सोमवार को सभी डीएम, एसपी, कमिश्नर और उच्च अधिकारियों के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए बैठक कर रहे थे. सीएम योगी ने लुलु मॉल और कन्नौज की घटना पर अधिकारियों को कड़े निर्देश दिए. उन्होंने कहा जो भी इस तरह की घटनाओं में सम्मिलित पाए गए हैं उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाए. मुख्यमंत्री ने डीएम, एसपी और उच्च अधिकारियों को निर्देश दिए कि वह हर छोटी से बड़ी घटना पर नजर रखें.

कोई भी अप्रिय घटना की सूचना मिलती है तो डीएम-एसपी मौके पर तुरंत पहुंचे. मुख्यमंत्री ने कन्नौज की घटना का जिक्र करते हुए कहा कि वहां लापरवाही बरतने वाले अधिकारियों को तुरंत दंडित किया गया. ऐसे किसी भी अफसर को नहीं छोड़ा जाएगा जो अपने कार्य में लापरवाही करेगा.

गौरतलब है कि 10 जुलाई को लुलु मॉल का उद्घाटन होने के चंद रोज बाद ही मॉल के अंदर कुछ शरारती तत्वों द्वारा नमाज पढ़ने का वीडियो वायरल हुआ था. जिसके बाद इसको लेकर जमकर बवाल हुआ और हिंदूवादी संगठन के लोग हनुमान चालीसा पढ़ने पर अड़ गए. जिसके विरोध में 2 दिन तक वहां जमकर बवाल हुआ. पुलिस ने कई लोगों को गिरफ्तार कर मॉल के आसपास सुरक्षा कड़ी कर दी.

मॉल के अंदर अब नोटिस बोर्ड भी लगा दिया गया है कि वहां किसी भी तरह की धार्मिक प्रार्थना की इजाजत नहीं है. इस बीच अब मुख्यमंत्री ने भी साफ बता दिया है कि ऐसे लोगों को वह किसी भी सूरत में छोड़ेंगे नहीं. इसके लिए लखनऊ जिला प्रशासन और पुलिस को उन्होंने निर्देश भी दे दिए हैं.

अखिलेश ने बताया बीजेपी की साजिश

सीएम योगी भले ही ऐसे लोगों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की बात कर रहे हों, लेकिन विपक्ष के नेता अखिलेश यादव ने इसे बीजेपी की साजिश बता रहे हैं. एक कार्यक्रम के दौरान मीडिया से मुखातिब हुए सपा प्रमुख ने कहा बीजेपी 2024 में फायदे के लिए ऐसे हथकंडे अपना रही है. वह पहले भी ऐसा कर सियासी लाभ उठाने की कोशिश कर चुकी है, इसलिए हो सकता है यह भी उनकी साजिश हो.

Prashant Dixit

Prashant Dixit

Next Story