×

Lulu Mall को 'बायकॉट' कराने में लगी करणी सेना, सदस्यों को 1090 चौराहे से लिया गया हिरासत में

Lucknow Lulu Mall: रविवार को गोमती नगर के 1090 चौराहे पर करणी सेना के कार्यकर्ताओं को पुलिस ने रोक लिया।

Shashwat Mishra
Published on: 17 July 2022 9:35 AM GMT (Updated on: 17 July 2022 9:37 AM GMT)
X

(Photo- Ashutosh Tripathi- Newstrack )

Lucknow Lulu Mall: लूलू मॉल को खुले हुए अभी एक हफ़्ता ही हुआ है, लेकिन रोज़ाना कोई न कोई विवाद इससे जुड़ा सामने आ रहा है। क़भी नमाज, कभी हनुमान चालीसा तो अब 'बॉयकॉट लू लू मॉल अभियान' (boycott Lulu Mall protest) भी शुरू हो गया है। जिसकी अगुवाई करणी सेना कर रहा है। वहीं, हिन्दू महासभा के पदाधिकारी नमाजियों की गिरफ्तारी के आश्वासन और मॉल द्वारा उन पर एफआईआर कराये जाने के बाद शान्त हैं। मग़र, अब मोर्चा करणी सेना Karni Sena)ने संभाल लिया है। रविवार को गोमती नगर के 1090 चौराहे पर करणी सेना के कार्यकर्ताओं को पुलिस ने रोक लिया। इनकी गाड़ियों पर 'बॉयकॉट लू लू मॉल' के पोस्टर लगे थे। साथ ही, बताया जा रहा है कि ये लोग कल हनुमान चालीसा पढ़ने वाले सदस्यता की गिरफ्तारी से नाराज़ हैं और विरोध करने हेतु मॉल की ओर जा रहे थे।

सभी को लिया गया हिरासत में

ताज़ा जानकारी के मुताबिक, लुलु मॉल (Lulu Mall) के विरोध में जा रहे करणी सेना के सदस्यों को पुलिस ने रोका। वे लोग मॉल के विरोध का बैनर लगी गाड़ियों से जा रहे थे। जिसके बाद, एडीसीपी सेंट्रल व एसीपी गोमती नगर श्वेता श्रीवास्तव ने मौके पर पहुंच कर सभी को हिरासत में ले लिया।

DCP साउथ हटाए गए, थानेदार भी लाइन हाजिर

लुलु मॉल में शनिवार शाम जय श्री राम का उद्घोष करने और हनुमान चालीसा पढ़ने का वीडियो वायरल होने के बाद प्रशासन ने कड़ी कार्यवाही की थी। मॉल के सुरक्षाकर्मियों ने दोनों युवकों को पकड़कर पुलिस के हवाले कर दिया, वहीं लापरवाही के आरोप में सुशांत गोल्फ सिटी के इंस्पेक्टर अजय प्रताप सिंह को लाइन हाजिर कर दिया गया। साथ ही डीसीपी दक्षिणी गोपाल चौधरी को भी हटा दिया गया है। उनकी जगह पर डीसीपी यातायात सुभाष चंद्र शाक्य को डीसीपी दक्षिण की नई जिम्मेदारी सौंपी गई है। जबकि विनय सिंह को सुशांत गोल्फ सिटी का नया एसएचओ नियुक्त किया गया है।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story