Lucknow Lulu Mall: लखनऊ का लूलू मॉल क्यों बना विवादित, आइए जानें पूरी अपडेट

Lucknow Lulu Mall Controversy : लखनऊ के सबसे बड़े मॉल लूलू मॉल में नमाज पढ़ने का वीडियो वायरल होने पर हिंदू संगठनों की ओर से मॉल के भीतर हनुमान चालीसा और सुंदरकांड का पाठ करने की चेतावनी दी गई है।

Bishwajeet Kumar
Written By Bishwajeet Kumar
Published on: 15 July 2022 12:19 PM GMT
Lucknow Lulu Mall
X

Lucknow Lulu Mall (Image Credit : Social Media)

Click the Play button to listen to article

Lucknow Lulu Mall Controversy: उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में कथित तौर पर देश के सबसे बड़े माल लुलु मॉल का शुभारंभ कर दिया गया है। शुभारंभ के थोड़े ही दिन बाद लखनऊ का लुलु मॉल विवादों में आ गया है दरअसल कुछ दिन पहले मॉल का एक वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा था जिसमें देखा गया कि मॉल के भीतर कुछ मुस्लिम धर्म के लोग नमाज़ पढ़ रहे थे। वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होते ही हिंदू संगठन के लोगों ने इसका जमकर विरोध करना शुरू कर दिया। और उन्होंने लुलु मॉल के प्रबंधन से यह मांग की है कि मॉल में नमाज पढ़ने पर प्रतिबंध लगाया जाए।

LULU मॉल की कार्रवाई की उठी मांग

सोशल मीडिया पर नमाज पढ़ने का वीडियो वायरल होते ही हिंदू संगठन के लोग लुलु मॉल पर कार्रवाई की मांग करने लगें। हिंदू महासभा की ओर से कहा गया कि यह माल पहले से ही कई बार विवादों में रहा है मॉल को मस्जिद के रूप में लोग इस्तेमाल कर रहे हैं और मॉल प्रशासन इस पर अभी तक कोई कार्यवाही नहीं किया है लिहाजा मॉल के खिलाफ भी कार्रवाई होनी चाहिए।

लूलू मॉल पर प्रशासन ने दर्ज कराया केस

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में सुशांत गोल्फ सिटी में बने लुलु मॉल का भव्य उद्घाटन मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बीते रविवार को किया था। उद्घाटन के बाद से ही लखनऊ समेत कई अन्य जगहों से लोग मॉल में घूमने पहुंचे। मगर उद्घाटन के कुछ दिन बाद ही नमाज पढ़ने का वीडियो वायरल होने से माल विवादों में घिर गया। लिहाजा बीते दिन मॉल प्रशासन ने अज्ञात लोगों के खिलाफ हाल ही में मुकदमा दर्ज कराया है। मॉल प्रशासन की ओर से कहा गया कि मॉल के भीतर नमाज पढ़ने वालों के बारे में उनके पास कोई जानकारी नहीं है।

हिंदू महासभा ने कहा पढ़ा जाएगा सुंदरकांड का पाठ

लुलु मॉल में नमाज पढ़ने का मामला सामने आने के बाद हिंदू महासभा की ओर से मॉल प्रबंधन को यह चेतावनी दी गई कि अगर मामले पर कोई कार्यवाही नहीं की गई तो जल्द ही मॉल के भीतर जाकर हिंदू महासभा के लोग सुंदरकांड और हनुमान चालीसा का पाठ करेंगे। इसके अलावा हिंदू महासभा के लोगों ने सनातन धर्म के लोगों से यह भी कहा कि वह लुलु मॉल का बायकाट करें।

कैसा है लूलू मॉल

लुलु मॉल लखनऊ का सबसे बड़ा शॉपिंग मॉल है वही यह दावा किया जा रहा है शॉपिंग मॉल देश के सबसे बड़े शॉपिंग मॉल्स में से भी एक है इस माल को बनाने में करीब 2000 करोड़ रुपए का लागत आया है। 22 लाख वर्ग फीट के क्षेत्र में फैले हुए जमीन पर लुलु मॉल कुल 11 एकड़ में बना हुआ है। मॉल के भीतर आपको सभी प्रकार के नेशनल और इंटरनेशनल तथा लोकल ब्रांड के सामान मिल जाएंगे। जानकारी के मुताबिक लुलु मॉल का पार्किंग इतना बड़ा है कि यहां एक साथ तीन हजार वाहन बड़े आराम से पार किए जा सकते हैं। वहीं मॉल की क्षमता करीब 50 हजार लोगों की है। लुलु शॉपिंग मॉल के भीतर आपको इनडोर फैमिली एंटरटेनमेंट सेंटर, ड्रॉप टावर, वीआर इनेबल एडवेंचर एरिना गेम्स, वीडियो गेम्स, पार्टी रूम, एक्सडी थियेटर एवं फूड प्लाजा समेत कई अन्य सुविधाएं उपलब्ध हैं।

Bishwajeet Kumar

Bishwajeet Kumar

Next Story