×

Lucknow News: ठंड से बचने के लिए अंगीठी जलाकर सो रही छात्रा की दम घुटने से मौत

Lucknow News: पुलिस ने जब दरवाजा तोड़कर अंदर घुसी तो श्रेया बेड पर बेहोश पड़ी थी और बगल में अंगीठी जल रही थी। जिसकी वजह से पूरे कमरे में धुआं भरा था।

Anant kumar shukla
Published on: 12 Dec 2022 7:33 AM GMT
Lucknow news
X

अंगीठी जलाकर सो रही छात्रा की दम घुटने से मौत (photo: social media )

Lucknow News: प्रदेश की राजधानी लखनऊ में एक हैरान कर देने वाली घटना सामने आई है। राजधानी में देर शाम एकए की छात्रा श्रेया यादव (उम्र 22) साल की मौत हो गई। जब लोगों ने कमरा खोला तो पाया कि छात्रा का शव बेड पर पड़ा था और बगल में अंगीठी जल रही थी। जिसके कारण पूरे कमरे में दूंगा भरा हुआ था। पोस्टमार्टम रिपोर्ट में छात्रा की मौत दम घुटने के कारण बताया जा रहा है।

माता पिता को दरवाजा बंद मिला

मिली जानकारी के अनुसार छात्रा के पिता रामवृक्ष यादव बछरावां में शिक्षक हैं और उसकी माता सीता यादव भी शिक्षिका हैं। दोनों पति पत्नी सुबह काम चले जाते हैं और शाम में लौटते हैं। रोज की तरह आज भी जब माता-पिता घर लौटे तो दरवाजा बंद मिला। घर के अंदर से धूंआ निकलते देख उनके पैरों तले जमीन खिसक गई। उन्होंने तुरंत पुलिस को फोन लगाया पुलिस ने मौके पर पहुंचकर दरवाजा तोड़ा और बेहोश पड़ी छात्रा को बाहर निकाला।

अंगीठी जलाकर सो रही थी छात्रा

पुलिस ने जब दरवाजा तोड़कर अंदर घुसी तो श्रेया बेड पर बेहोश पड़ी थी और बगल में अंगीठी जल रही थी। जिसकी वजह से पूरे कमरे में धुआं भरा था। इसके बाद पुलिस द्वारा स्थानीय लोगों और माता पिता की मदद से छात्रा को अस्पताल ले जाया गया। जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। लोगों का कहना है कि दरवाजा पूरी तरह पैक था अंदर कोयला जलने की वजह से ऑक्सीजन जल गया और कोयले से निकलने वाले कार्बन डाइऑक्साइड की वजह से श्रेया का दम घुटने से मौत हो गई। अंदाजा लगाया जा रहा है कि श्रेया ने अंगीठी जलाकर सो गई होंगी।

ठंड आते ही ऐसी घटनाएं सामने आने लगती हैं। अगर आप भी घर में कोयला जलाते हैं तो अब सावधान हो जाएं। घर पैक करके उसमें कोयला ना जलाएं क्योंकि कोयले से ऑक्सीजन जल जाता हैं, और कार्बन डाइऑक्साइड से दम घुट कर मौत भी हो सकता है।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story