×

Lucknow Metro: अब लखनऊ मेट्रो में सफर के साथ उठाएं किताबों का लुत्फ

Lucknow Metro: 16 जनवरी, 2023 से हजरतगंज मेट्रो स्टेशन पर मेगा बुक फेयर का आयोजन करेगा। पुस्तक मेला एक माह की अवधि का होगा और इसका समापन 16 फरवरी, 2023 तक होगा।

Anant kumar shukla
Published on: 14 Jan 2023 9:51 AM GMT
enjoy books while traveling in Lucknow Metro Book fair
X

enjoy books while traveling in Lucknow Metro Book fair (Social Metro)

Lucknow Metro: यदि आप पुस्तक पढ़ने के शौकीन हैं तो आप के लिए खुशखबरी। उत्तर प्रदेश मेट्रो रेल कार्पोरेशन पुस्तक मेले का आयोजन करने जा रहा है। यूपीएमआरसी 'द बुकलैंड बुक फेयर - 2023' जो की क्यूवर पब्लिकेशन की यूनिट है, के सहयोग से 16 जनवरी, 2023 से हजरतगंज मेट्रो स्टेशन पर मेगा बुक फेयर का आयोजन करेगा। पुस्तक मेले का उद्घाटन शाम को 4.00 बजे होगा। पुस्तक मेला एक माह की अवधि का होगा और इसका समापन 16 फरवरी, 2023 तक होगा।

क्यूवर पब्लिकेशन्स की एक इकाई 'द बुकलैंड बुक फेयर - 2023' अपना मेगा स्टॉल लगाएगी जहां लोग आध्यात्मिकता, पौराणिक कथाओं, शिक्षाविदों, कथा साहित्य, विज्ञान, साहित्य, इतिहास, संस्कृति, धर्म आदि जैसे विविध विषयों पर किताबें खरीद सकते हैं। इस पुस्तक मेले में सामाजिक सरोकार के कई कार्यक्रमों का भी आयोजन किया जाएगा।

यूपीएमआरसी के एमडी सुशील कुमार ने प्रसन्नता व्यक्त करते हुए कहा कि "किताबें संस्कृति को बढ़ावा देती हैं, समाज में सकारात्मक मूल्यों और नैतिकता का संचार करती हैं। वे सकारात्मक बदलाव के अग्रदूत हैं। हम जानते हैं कि हमारे आसपास की दुनिया बहुत तेजी से बदल रही है। लोग स्मार्टफोन पर सामग्री पढ़ना चाहते हैं। डिजिटल क्रांति के वर्तमान परिदृश्य में इस तरह के आयोजन लोगों के बीच किताबें पढ़ने की संस्कृति स्थापित करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएंगे।"

उन्होने कहा कि यूपीएमआरसी अपनी मास ट्रांज़िट प्रणाली के माध्यम से लोगों को विश्व स्तरीय सेवाएं प्रदान करके समाज में एक समान भूमिका निभा रहा है। किताबों की तरह ही यूपीएमआरसी समाज में सकारात्मक बदलाव का उत्प्रेरक है। यह लोगों को सुरक्षित और आरामदायक यात्रा अनुभव प्रदान कर रहा है। यह उत्सर्जन मुक्त यात्रा की पेशकश करके पर्यावरण और लोगों की रक्षा कर रहा है। उन्होने नियमित रूप से मेट्रो को परिवहन के रूप में चुनने और अलग-अलग मेट्रो स्टेशनों पर होने वाले सांस्कृतिक और सामाजिक कार्यक्रमों का हिस्सा बनने के लिए आमंत्रित किया।

Anant kumar shukla

Anant kumar shukla

Content Writer

अनंत कुमार शुक्ल - मूल रूप से जौनपुर से हूं। लेकिन विगत 20 सालों से लखनऊ में रह रहा हूं। BBAU से पत्रकारिता में पोस्ट ग्रेजुएशन (MJMC) की पढ़ाई। UNI (यूनिवार्ता) से शुरू हुआ सफर शुरू हुआ। राजनीति, शिक्षा, हेल्थ व समसामयिक घटनाओं से संबंधित ख़बरों में बेहद रुचि। लखनऊ में न्यूज़ एजेंसी, टीवी और पोर्टल में रिपोर्टिंग और डेस्क अनुभव है। प्रिंट, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया प्लेटफॉर्म पर काम किया। रिपोर्टिंग और नई चीजों को जानना और उजागर करने का शौक।

Next Story