लखनऊ मेट्रो मनाएगा अनोखा चिल्‍ड्रेन डे वीक, चलती ट्रेन में होंगे कंपटीशन

Rishi
Published on: 11 Nov 2017 3:17 PM GMT
लखनऊ मेट्रो मनाएगा अनोखा चिल्‍ड्रेन डे वीक, चलती ट्रेन में होंगे कंपटीशन
X

लखनऊ : नवाबी नगरी की मेट्रो बच्‍चों को खुद से जोड़ने के लिए एक अनोखे अंदाज में चिल्‍ड्रेन डे वीक मनाने जा रहा है। इस बार चलती हुई मेट्रो ट्रेन में बच्‍चों को विभिन्‍न प्रतियोगिताओं में शिरकत करनी होगी।यह आयोजन रविवार 12 नवंबर से शुरू हो रहा है।इसका आयोजन 14 नवंबर तक चलेगा।

चलती ट्रेन में बच्‍चे बनाएंगे स्‍केच, खेलेंगे क्विज

एलएमआरसी के पीआरओ अमित श्रीवास्‍तव ने बताया कि लखनऊ मेट्रो में तीन दिवसीय चिल्‍ड्रेन डे वीक मनाया जाएगा। इसमें रविवार से चलती मेट्रो ट्रेन में कई आयोजन होंगे। 12 नवंबर को सुबह 10 बजकर 30 मिनट पर एक स्‍केच प्रतियोगिता होगी जिसमें पार्टिसिपेट करने वाले बच्‍चों से ‘लखनऊ मेट्रो- ए ग्रीन ट्रांसपोर्ट’ पर स्‍केच बनवाया जाएगा।इसके बाद 13 नवंबर को चलती ट्रेन में ही क्विज प्रतियोगिता भी होगी। इस आयोजन के आखिरी दिन 14 नवंबर को लखनऊ मेट्रो में दिव्‍यांग बच्‍चों को मेट्रो की सैर कराई जाएगी। इसके साथ ही साथ एलएमआरसी के एमडी कुमार केशव प्रतियोगिताओं के विजेताओं को पुरस्‍कृत करेंगे।

रजिस्‍ट्रेशन फ्री, लेकिन खरीदना होगा मेट्रो टिकट

एलएमआरसी के प्रवक्‍ता अमित श्रीवास्‍तव ने बताया कि इस आयोजन में पार्टिसिपेट करने के लिए कोई शुल्‍क नहीं लिया जाएगा। लेकिन पार्टिसिपेट करने वाले बच्‍चों को मेट्रो का टिकट खरीदना होगा।

Rishi

Rishi

आशीष शर्मा ऋषि वेब और न्यूज चैनल के मंझे हुए पत्रकार हैं। आशीष को 13 साल का अनुभव है। ऋषि ने टोटल टीवी से अपनी पत्रकारीय पारी की शुरुआत की। इसके बाद वे साधना टीवी, टीवी 100 जैसे टीवी संस्थानों में रहे। इसके बाद वे न्यूज़ पोर्टल पर्दाफाश, द न्यूज़ में स्टेट हेड के पद पर कार्यरत थे। निर्मल बाबा, राधे मां और गोपाल कांडा पर की गई इनकी स्टोरीज ने काफी चर्चा बटोरी। यूपी में बसपा सरकार के दौरान हुए पैकफेड, ओटी घोटाला को ब्रेक कर चुके हैं। अफ़्रीकी खूनी हीरों से जुडी बड़ी खबर भी आम आदमी के सामने लाए हैं। यूपी की जेलों में चलने वाले माफिया गिरोहों पर की गयी उनकी ख़बर को काफी सराहा गया। कापी एडिटिंग और रिपोर्टिंग में दक्ष ऋषि अपनी विशेष शैली के लिए जाने जाते हैं।

Next Story