×

Lucknow News: लखनऊ मेट्रो स्टेशनों पर वंचित बच्चों के लिए दान किए कपड़े एवं अन्य सामान

Lucknow Metro News: हजरतगंज, आलमबाग, कृष्णा नगर एवं बादशाह नगर मेट्रो स्टेशनो पर 11 दिवसीय 20 से 30 अक्टूबर, 2022 दान शिविर का आयोजन किया गया

Anant kumar shukla
Published on: 12 Nov 2022 10:10 AM GMT
lucknow metro Clothes and other items donated for underprivileged children
X

lucknow metro Clothes and other items donated for underprivileged children

Lucknow News Today: उत्तर प्रदेश मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन ने गैर सरकारी संस्था 'गूंज' के साथ मिल कर हजरतगंज, आलमबाग, कृष्णा नगर एवं बादशाह नगर मेट्रो स्टेशनो पर 11 दिवसीय 20 से 30 अक्टूबर, 2022 दान शिविर का आयोजन किया गया। सभी मेट्रो स्टेशनो पर शिविर का सफलतापूर्वक आयोजन किया गया। स्टेशन कंट्रोलर राजकमल ने यूपी मेट्रो के वरिष्ठ अधिकारियों की मौजूदगी में सभी मेट्रो स्टेशनों से एकत्रित किए गए कलेक्शन बॉक्स को गूंज के वॉलंटियर के सुपुर्द किया।

ठंड की शुरुआत हो चुकी है। ऐसे में कई जरूरत मंद और गरीब बच्चे हैं जिन्हें गर्म कपड़ों की आवश्यकता होती है। लेकिन वे खरीद नहीं सकते हैं। ऐसे में यूपीएमआरसी ने गूंज संस्था के साथ मिलकर गरीबों को कपड़ा बांटने के लिए मेट्रो स्टेशनों पर दान बॉक्स रखा जहां पर लोग इच्छा अनुसार नए पुराने कपड़ों को गरीबों के लिए दान किए। इसके बाद बॉक्स को यूपीएमआरसी द्वारा गूंज संस्था को सौंप दिया गया। संस्था द्वारा इन कपड़ों को वंचित व जरूरतमंद लोगों के बीच बांटा जाएगा।


लखनऊ वासियों ने हर साल की तरह इस वर्ष भी दान अभियान में बढ़-चढ़ कर हिस्सा लिया और लखनऊ मेट्रो के 4 स्टेशनों पर रखे ड्रॉपबॉक्स में अपने कपड़े दान किए। यूपीएमआरसी ने मेट्रो स्टेशनों से एकत्रित किए गए सभी सीलबंद बक्सों को ट्रांसपोर्ट करने की जिम्मेदारी भी ली है जहां से पूरा सामान वंचितों में बांट दिया जाएगा।


यूपीएमआरसीएल के प्रबंध निदेशक सुशील कुमार ने खुशी जाहिर करते हुए कहा कि मैं लखनऊ शहर के लोगों के प्रति आभार व्यक्त करता हूं कि हर साल वो हमें इस अभियान में सहयोग करते हैं। हर साल की तरह इस बार भी लोगों ने उदारता दिखाते हुए खूब कपड़े अथवा किराना दान किया है। मुझे इस बात पर गर्व है कि यूपीएमआरसी ने हमेशा हर सामाजिक कर्तव्य को अत्यंत समर्पण के साथ निभाने के लिए कदम बढ़ाया है।

Anant kumar shukla

Anant kumar shukla

Content Writer

अनंत कुमार शुक्ल - मूल रूप से जौनपुर से हूं। लेकिन विगत 20 सालों से लखनऊ में रह रहा हूं। BBAU से पत्रकारिता में पोस्ट ग्रेजुएशन (MJMC) की पढ़ाई। UNI (यूनिवार्ता) से शुरू हुआ सफर शुरू हुआ। राजनीति, शिक्षा, हेल्थ व समसामयिक घटनाओं से संबंधित ख़बरों में बेहद रुचि। लखनऊ में न्यूज़ एजेंसी, टीवी और पोर्टल में रिपोर्टिंग और डेस्क अनुभव है। प्रिंट, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया प्लेटफॉर्म पर काम किया। रिपोर्टिंग और नई चीजों को जानना और उजागर करने का शौक।

Next Story