×

Good News: लखनऊ मेट्रो ने लौटाया यात्री का बीस हजार नकद और एटीएम कार्ड

Shivakant Shukla
Published on: 11 Dec 2018 2:25 PM GMT
Good News: लखनऊ मेट्रो ने लौटाया यात्री का बीस हजार नकद और एटीएम कार्ड
X

लखनऊ: एलएमआरसी ने एक बार फिर अपनी कर्त्तव्यनिष्ठा और ईमानदारी की मिसाल पेश की है। ताज़ा घटना रविवार, 09 दिसंबर, 2018 की है। लखनऊ मेट्रो के एक सुरक्षाकर्मी को लेखराज मार्केट में मेट्रो स्थल के पास सड़क पर एक पर्स पड़ा मिला। पर्स में बड़ी मात्रा में नकदी (बीस हजार रूपये) के अलावा तीन एटीएम कार्ड भी मौजूद थे। सुरक्षाकर्मी ने इस घटना की सूचना पर्स के मालिक को दी जो घटनास्थल से आकर अपना पर्स वापस ले गए। अपना ज़रूरी सामान वापस पाकर मालिक ने मेट्रो के सुरक्षा कर्मचारियों को धन्यवाद देते हुए, लिखित रूप से एलएमआरसी कर्मचारियों के आदर्श व्यवहार की सराहना की।

ये भी पढ़ें— आरक्षित नहीं हो सकता आश्रित के लिए मृतक का पद: हाईकोर्ट

लखनऊ मेट्रो लगातार शहर के सबसे भरोसेमंद और सुरक्षित यातायात के रूप में उभरकर सामने आ रहा है और मेट्रो ने यह सुनिश्चित किया है कि मेट्रो ट्रेन के अंदर और मेट्रो परिसर में यात्रियों को पूरी तरह से सुरक्षित वातावरण मिले।

एलएमआरसी के उत्तर-दक्षिण कॉरिडोर फ़ेज़ 1-ए का निर्माण कार्य अपने अंतिम चरण में है और यात्रियों की सहूलिय एवं संतुष्टि को लखनऊ मेट्रो ने सर्वोपरि रखा है। अपने इस लक्ष्य को मद्देनज़र रखते हुए, एलएमआरसी की संपूर्ण टीम लखनऊवासियों की सेवा हेतु हर संभव प्रयास कर रही है। इतना ही नहीं, मेट्रो के सभी कर्मचारी दिव्यांग यात्रियों को बाधारहित यात्रा का अनुभव देने की दिशा में भी प्रयासरत रहते हैं।

ये भी पढ़ें— जस्टिस अग्रवाल ने फैसलों का बनाया रिकॉर्ड

एलएमआरसी के प्रबंध निदेशक कुमार केशव ने बताया कि “लखनऊ मेट्रो ’हम सभी’ के लिए है। यह एक ऐसा रैपिड पब्लिक ट्रांसपोर्ट सिस्टम है, जिसे हर तरह के यात्रियों की ज़रूरतों और सुविधा को ध्यान में रखते हुए तैयार किया गया है। हर दिन मिलने वाली प्रशंसा ही हमारा संबल है, जिसके बल पर हम पूरी निष्ठा के साथ आगे बढ़ रहे हैं।

ये भी पढ़ें— भूपेश बघेल होंगे छत्तीसगढ़ के नये मुख्यमंत्री !

Shivakant Shukla

Shivakant Shukla

Next Story