×

LUCKNOW METRO: सितंबर तक पूरा होगा काम, अक्टूबर तक ट्रायल शुरू

Admin
Published on: 19 Feb 2016 3:53 PM GMT
LUCKNOW METRO: सितंबर तक पूरा होगा काम, अक्टूबर तक ट्रायल शुरू
X

लखनऊ: काफी दिनों से मेट्रो का इंतजार कर रहे लखनऊ वासियों के लिए खुशखबरी है। सितंबर तक लखनऊ मेट्रो के लिए ट्रेनें आ जाएंगी। इसी समय तक प्रायोरिटी सेक्शन का काम भी पूरा हो जाएगा। इसके बाद से अक्टूबर से लखनऊ मेट्रो की ट्रेनें दौड़ने लगेंगी। यह जानकारी लखनऊ मेट्रो प्रोजेक्ट के प्रिंसिपल कंसलटेंट और मेट्रो मैन के नाम से जाने वाले ई. श्रीधरन ने लखनऊ में दी। वे लखनऊ मेट्रो के काम का इवैल्यूएशन करने के लिए लखनऊ आए हुए थे।

CS चाहते हैं सितंबर में ट्रायल

यूपी चीफ सेक्रेटरी अलोक रंजन चाहते हैं कि लखनऊ मेट्रो का ट्रायल हर हाल में सितंबर तक पूरा हो जाना चाहिए। जबकि ई. श्रीधरन ने इस मामले में कहा है कि सितंबर तक काम पूरा होगा और ट्रेन को चलाने के लिए जरूरी स्टाफ तैनात हो जाएंगे। इस विरोधाभास पर श्रीधरन ने कहा कि सरकार और एलएमआरसी के बीच किसी तह का विरोधाभास नहीं है। सितंबर तक मेट्रो से संबंधित सभी काम पूरे हो जाएंगे। उन्होंने कहा कि चीफ सेक्रेटरी का विजन लखनऊ मेट्रो को लेकर बहुत साफ़ है और वे प्रोएक्टिव तरीके से मेट्रो का काम समय से पूरा कराने के लिए खुद प्रयासरत हैं। श्रीधरन ने सरकार और एलएमआरसी के किसी भी विरोधाभास से साफ़ इनकार किया।

एलएमआरसी की टीम देश की सबसे अच्छी मेट्रो टीम

श्रीधरन ने एलएमआरसी के ऑफिसर्स की खुलकर तारीफ़ की और कहा कि यह देश की अकेली ऐसी टीम है जिसने महज ढाई साल में मेट्रो प्रोजेक्ट को लगभग पूरा कर दिया है। उन्होंने कहा कि इस टीम ने देश के अन्य मेट्रो प्रोजेक्ट के लिए एक मिसाल पेश की है।

मेट्रो स्टेशन की सुरक्षा के लिए यूपी पुलिस होगी ट्रेंड

श्रीधरन ने मेट्रो स्टेशंस की सुरक्षा के सवाल पर कहा कि हर राज्य की पुलिस अपने-अपने यहां मेट्रो स्टेशनों की सुरक्षा कर रही है। यूपी में लखनऊ और अन्य शहरों में यूपी पुलिस ही मेट्रो की सुरक्षा की जिम्मेदारी उठाएगी। उन्होंने बताया कि इसके लिए जरुरत हुई तो मेट्रो स्टेशन की सुरक्षा में लगने वाले यूपी पुलिस के स्टाफ को देश के अन्य मेट्रो स्टेशंस पर ट्रेनिंग के लिए भेजा जाएगा।

अन्य फोटो के लिए नीचे स्लाइड पर क्लिक करें

[su_slider source="media: 10296,10295,10293,10292" width="620" height="440" title="no" pages="no" mousewheel="no" autoplay="0" speed="0"] [/su_slider]

Admin

Admin

Next Story