×

लखनऊ मेट्रो को अब योगी सरकार के ग्रीन सिग्‍नल का इंतजार, MD बोले- पब्लिक के लिए तैयार

 अपने शहर में मेट्रो चलने का इंतजार कर रहे लखनऊवाइट्स के लिए खुशखबरी है। लखनऊ मेट्रो को कमिश्‍नर मेट्रो रेलवे सेफ्टी ने अपना फाइनल क्‍लीयरेंस दे दिया है

tiwarishalini
Published on: 16 Aug 2017 8:18 AM GMT
लखनऊ मेट्रो को अब योगी सरकार के ग्रीन सिग्‍नल का इंतजार, MD बोले- पब्लिक के लिए तैयार
X

लखनऊ. अपने शहर में मेट्रो चलने का इंतजार कर रहे लखनऊवाइट्स के लिए खुशखबरी है। लखनऊ मेट्रो को कमिश्‍नर मेट्रो रेलवे सेफ्टी ने अपना फाइनल क्‍लीयरेंस दे दिया है। अब मेट्रो आम पब्लिक के‍ लिए पूरी तरह तैयार है। एलएमआरसी को अब केवल योगी सरकार की हरी झंडी का इंतजार है। प्रदेश सरकार को अब लखनऊ मेट्रो के आम जनता के लिए संचालन के उदघाटन का दिन निश्चित करना है। जिसके लिए लखनऊ मेट्रो की ओर से राज्‍य सरकार को पत्र भेजकर अवगत करा दिया गया है।

फुल स्‍पीड ट्रायल में मेट्रो का रहा अच्‍छा प्रदर्शन

एलएमआरसी के एमडी कुमार केशव ने बताया कि लखनऊ मेट्रो का आयुक्त मेट्रो रेलवे सुरक्षा सतीश कुमार पांडे ने 27 मई, 28 जुलाई, 31 जुलाई और 1 अगस्‍त को परीक्षण किया। इस दौरान मेट्रो का फुल स्‍पीड ट्रायल, लोड टेस्टिंग, स्‍पैन बियरिंग कैपेसिटी आदि कई पैमानों पर इसका टेस्‍ट लिया गया। इसमें सभी चरणों में मेट्रो पास हुई और इसके बाद इसे आयुक्‍त मेट्रो रेलवे सुरक्षा ने क्‍लीयरेंस सर्टिफिकेट दे दिया। तकनीकी रिपोर्ट के मुताबिक मेट्रो को सर्वाधिक प्‍वाइंट फुल स्‍पीड ट्रायल के लिए मिले। अब एलएमआरसी को राज्‍य सरकार की हरी झंडी का इंतजार है।

एमडी बोले- 8.4 प्रतिशत मुनाफे के साथ शुरू होगी मेट्रो

एलएमआरसी के एमडी कुमार केशव ने बताया कि किराये को लेकर बोर्ड अपनी रिपोर्ट राज्‍य सरकार को भेज चुका है। बोर्ड ने निर्णय लिया है कि पहले दिन करीब 8.41 परसेंट के आपरेशनल प्रॉफिट के साथ इसका संचालन किया जाएगा। पब्लिक को स्‍मार्ट कार्ड भी जारी किए जाएंगे।इसके अलावा टिकट वेंडिंग मशीन से भी पैसेंजर्स टिकट ड्रा कर सकेंगे।

tiwarishalini

tiwarishalini

Excellent communication and writing skills on various topics. Presently working as Sub-editor at newstrack.com. Ability to work in team and as well as individual.

Next Story