Lucknow Multiplex Cinema Hall: लखनऊ के ऐसे मल्टीप्लेक्स और सिनेमा घर जहां फिल्म देख आप हो जाएंगे दीवाने

Lucknow Multiplex Cinema Hall: अगर आप अपने वीकेंड और छुट्टियों को और अधिक मजेदार बनाना चाहते हैं तो आपको लखनऊ के इन सिनेमाघरों और मल्टीप्लेक्स में जाकर फिल्म जरूर देखनी चाहिए।

Bishwajeet Kumar
Written By Bishwajeet Kumar
Published on: 21 Jun 2022 10:36 AM GMT
Multiplex And Cinema Hall In Lucknow
X

Multiplex And Cinema Hall In Lucknow (Image Credit : Social Media) 

Multiplex And Cinema Hall In Lucknow : उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) की राजधानी लखनऊ (Lucknow) में प्रदेश के सबसे बड़े मॉल्स और मल्टीप्लेक्स (Multiplex) मौजूद हैं, जहां जाकर आप अपने वीकेंड्स और छुट्टियों को मज़े से बिता सकते है। विजिटर्स का मानना है कि लखनऊ के यूनाइटेड मॉल में लगभग सभी सामान बड़े ही आसानी से मिल जाते हैं। इसके अलावा लखनऊ मैं कुछ पुराने और बहु प्रसिद्ध सिनेमाघर भी मौजूद है जहां आप आज भी बड़े ही कम पैसे में फिल्मों का मजा ले सकते हैं। आइए जानते हैं लखनऊ के कुछ ऐसे ही नए-पुराने सिनेमाघर और मल्टीप्लेक्स के बारे में-

1. PVR Phoenix यूनाइटेड मॉल (PVR Phoenix United Mall)

लखनऊ-कानपुर रोड पर आलमबाग इलाके में स्थित PVR Phoenix यूनाइटेड मॉल शहर के सबसे बड़े मल्टीप्लेक्स में से एक है। यहां के पीवीआर में हर रोज हजारों की संख्या में लोग फिल्में देखने आया करते हैं। साथ ही यहां आपको शॉपिंग से जुड़ी हर सामान बड़े ही आसानी से मिल जाती है।

2. INOX उमराव मॉल (INOX Umrao Mall)

आईनॉक्स उमराव मॉल लखनऊ के विधानसभा मार्ग पर स्थित है। फिल्मों के प्रेमी बहुत बड़ी तादाद में यहां फिल्में देखने आया करते हैं।

3. PVR सहारागंज लखनऊ (PVR Saharaganj Lucknow)

लखनऊ के हजरतगंज इलाके में स्थित पीवीआर सहारागंज लखनऊ के कुछ प्रसिद्ध मल्टीप्लेक्स में से एक है। सहारागंज मॉल में हर रोज बड़ी तादाद में लोग शॉपिंग करने आया करते हैं यह मॉल बच्चों के लिए कई बेहतरीन गेम्स की सुविधा देता है।

4. आईनॉक्स फिनिक्स पलासियो (INOX Phoenix Palassio)

राजधानी लखनऊ के गोमतीनगर इलाके में अमर शहीद पथ पर स्थित आईनॉक्स फिनिक्स पलासियो लखनऊ के कुछ सबसे बड़े मल्टीप्लेक्स में से एक है। यहां दर्शकों को IMAX MX4D, INOX MEGAPLEX और INSIGNIA जैसे बेहतरीन स्क्रीन का लुफ्त उठाने का सुविधा मिलता है।

5. वाइब्रेंट 5D सिनेमा (Vibrant 5D Cinema)

वाइब्रेंट 5D सिनेमा लखनऊ के हजरतगंज इलाके स्थित सहारागंज मॉल में है। ऑनलाइन साइट पर इस सिनेमाघर को 4 स्टार मिला हुआ है। यहां के विजिटर का मानना है कि यहां सिनेमा के अलावा पिज़्ज़ा बहुत ही अच्छा मिलता है।

6. आईनॉक्स क्राउन मॉल (INOX Crown Mall)

लखनऊ फैजाबाद रोड पर स्थित क्राउन मॉल का आईनॉक्स लखनऊ में बहुचर्चित है। लखनऊ के कुछ सबसे नए मॉल्स में से एक क्राउन मॉल में शानदार सिनेमा एक्सपीरियंस के साथ खाने-पीने और शॉपिंग की बेहतरीन वैरायटी मिलती है।

7. आनंद सिनेप्लेक्स (Anand Cineplex)

अमीनाबाद इलाके के केसर बाग चौराहा पर स्थित आनंद सिनेप्लेक्स लखनऊ के कुछ किफायती सिनेमाघरों में से एक है। यहां आप लखनऊ के अन्य सिनेमाघरों के मुकाबले कुछ सस्ते दर पर ही फिल्मों का लुफ्त उठा सकते हैं।

8. वेव सिनेमा (Wave Cinemas)

वेब सिनेमा लखनऊ के गोमती नगर में विभूति खंड इलाके में स्थित है। यह सिनेमाघर भी लखनऊ के कुछ सस्ते सिनेमाघरों में से एक है।

9. कार्निवल सिनेमा (Carnival Cinema)

लखनऊ के आलमबाग इलाके में स्थित कार्निवल सिनेमा लखनऊ के कुछ बहु प्रसिद्ध सिनेमाघरों में से एक है। हालांकि वर्तमान में नए-नए सिनेमाघरों के कुल जाने के कारण अब यहां विजिटर्स की संख्या कम हो गई है। लेकिन अगर आप यहां मूवी देखने का प्लान कर रहे हैं तो आप सस्ते दाम में अपना मनोरंजन कर सकते हैं।

10. प्रतिभा थिएटर (Talent Theater)

लखनऊ में हुसैनगंज जिला के के विधान सभा मार्ग पर स्थित प्रतिभा थिएटर लखनऊ के कुछ पुराने सिनेमाघरों में से एक है। यहां भी आप बड़े ही कम पैसे खर्च कर फिल्मों का मजा ले सकते हैं।

Bishwajeet Kumar

Bishwajeet Kumar

Next Story