×

Lucknow: बच्चे की दर्दनाक मौत के बाद आयी कुत्तों की शामत, नगर निगम ने पूरे दिन पकड़े आवारा कुत्ते

राजधानी लखनऊ में गुरुवार को नगर निगम (municipal corporation) की ज़ोन-6 टीम ने ज़ोनल अफसर बिन्नो अब्बास रिज़वी के नेतृत्वा में पूरे दिन अभियान चलाकर, आवारा कुत्तों को पकड़ा।

Shashwat Mishra
Published on: 7 April 2022 2:50 PM GMT (Updated on: 7 April 2022 3:14 PM GMT)
In Lucknow, the municipal corporation caught stray dogs for the whole day, yesterday a child was killed by snatching
X

लखनऊ में नगर निगम ने पूरे दिन पकड़े आवारा कुत्ते: Photo- Ashutosh Tripathi- Newstrack

Lucknow: राजधानी लखनऊ में गुरुवार को पूरे दिन कुत्तों को पकड़ने का काम चला। नगर निगम (municipal corporation) की ज़ोन-6 टीम ने ज़ोनल अफसर बिन्नो अब्बास रिज़वी के नेतृत्वा में पूरे दिन अभियान चलाकर, आवारा कुत्तों को पकड़ा।

गौरतलब है कि बुधवार को ठाकुरगंज इलाके (Thakurganj locality) के मुसाहिबगंज में कुत्तों के काटने से एक छः वर्षीय बच्चे की मौत हो गई थी। जबकि उसकी चार वर्षीय बहन की हालत गंभीर है।


मेयर व जोनल अफसर पहुंची ट्रामा सेंटर

महापौर संयुक्ता भाटिया और ज़ोन-6 की ज़ोनल अधिकारी बिन्नो अब्बास रिज़वी ने, ट्रॉमा सेंटर पहुंचकर भर्ती बच्ची का हाल जाना। ठाकुरगंज के मुसाहिबगंज में कुत्तों के काटने से घायल हुई मासूम बच्ची जन्नत फातिमा के परिजनों से मुलाकात भी की।

ठाकुरगंज इंस्पेक्टर ने दिया डेढ़ लाख रुपये

ठाकुरगंज इंस्पेक्टर ने सराहनीय कार्य करते हुए, घायल बच्ची के इलाज के लिए डेढ़ लाख रुपये को मदद के रूप में दिया। परिवार ने ठाकुरगंज पुलिस को इसके लिए धन्यवाद कहा। लेकिन, नगर निगम और उसके अधिकारियों पर गंभीर आरोप लगाए।

मानवाधिकार आयोग ने भी लिया संज्ञान

इस मामले का मानवाधिकार आयोग ने भी स्वतः संज्ञान लिया। आयोग के अध्यक्ष न्यायमूर्ति बाल कृष्ण नारायण ने आदेश दिया, कि प्रकरण के सम्बन्ध में नगर निगम लखनऊ के नगर आयुक्त को निर्देशित किया जाता है कि वह प्रकरण की स्वयं अपने स्तर से जांच करें। और अपनी आख्या आयोग के समक्ष एक सप्ताह के अंदर उपलब्ध कराना सुनिश्चित करें।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story