×

Lucknow News: नगर निगम ने अतिक्रमण मुक्त करने के उद्देश्य से चलाया अभियान, वसूला जुर्माना और ठेला किया जब्त

Lucknow News: लखनऊ शहर के नगर आयुक्त इंद्रजीत सिंह के निर्देश में आज जोन 1 और जोन 2 के कई मुख्य मार्ग, फुटपाथ, सार्वजनिक स्थलों से अतिक्रमण को अभियान चलाकर हटाने का कार्य किया।

Prashant Dixit
Published on: 23 Dec 2022 1:42 AM GMT
Lucknow News
X

अतिक्रमण मुक्त अभियान के दौरान सामान हटाते लोग (सोशल मीडिया)

Lucknow News: लखनऊ शहर के नगर आयुक्त इंद्रजीत सिंह के निर्देश में आज जोन 1 और जोन 2 के कई मुख्य मार्ग, फुटपाथ, सार्वजनिक स्थलों से अतिक्रमण को अभियान चलाकर हटाने का कार्य किया। इस आभियान से पहले अतिक्रमण कर्ताओं को सूचित भी किया जाता है। आज बृहस्पतिवार को नगर निगम ने जोन 1 और जोन 2 में आभियान चला के 2,500 रूपये जुर्माना वसूला और 1 ठेला जब्त किया।

नगर निगम ने जोन 1 से हटाया अतिक्रमण

नगर निगम ने जोन 1 के कैण्ट रोड पर अतिक्रमण के विरुद्ध बड़े स्तर पर अभियान चलाया गया। जिसमें 5 दुकानदारों से लगभग 2500 ग्राम पॉलीथीन भी जब्त किया गया और उनसे 2,500 सौ रूपये जुर्माना स्वरूप वसूल किया गया। जबकि 2 अवैध ठेले, 7 स्थानों से नाली पर अस्थाई अतिक्रमण से खड़े हुए डाले और गाडियों को हटाया गया। तो वहीं 2 छोटे काउन्टर 10 चार पहिया व 6 दो पहिया वाहनों को रोड पर से हटा मालिकों को हिदायत दी गई। ये अभियान जोनल अधिकारी नरेन्द्र देव के नेतृत्व में प्रवर्तन दल सहित 296 विभाग टीम की उपस्थिति में चलाया गया।

नगर निगम ने जोन 2 से हटाया अतिक्रमण

लखनऊ नगर निगम ने जोन-2 के वार्ड राजा बाजार मे मेडिकल कॉलेज से कन्वेंशन सेंटर तक दोनो पटरी से अतिक्रमण हटवाने की कार्यवाही की गई। इस कार्यवाही के दौरान कुल 35 अस्थायी अतिक्रमण हटाए गए और अतिक्रमण करने वाले लोगों को सख़्त हिदायत देकर आगे से अतिक्रमण न करने को कहा गया है। जब कि 1 ठेला जब्त किया गया। यह अभियान जोनल अधिकारी नन्द किशोर के नेतृत्व मे राजस्व निरीक्षक प्रदीप श्रीवास्तव, प्रवर्तन दल सहित और क्षेत्रीय थाने की पुलिस ने मिलकर के कार्रवाई की।

Prashant Dixit

Prashant Dixit

Next Story