×

Lucknow Mysterious Light in Sky: यूपी में आसमान में चमकीली झालर जैसी लाइटें, कहीं एलियन तो नहीं

Lucknow Mysterious Light in Sky: यूपी के तमाम जिलों में आसमान में इस तरह की लकीरें या झालर जैसी लाइट देखकर लोगों को बहुत अचम्भा हुआ।

Vidushi Mishra
Published on: 13 Sep 2022 8:39 AM GMT
bright light in the sky
X
आसमान में दिखी चमकीली लाइट (फोटो- सोशल मीडिया)

Lucknow Mysterious Light in Sky: उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में सोमवार शाम के समय आसमान में बिल्कुल अजीब तरह के दृश्य दिखाई दिए। रात के अंधेरे में आसमान में एक लंबी सीधी लाइन में रोशनी दिखाई दी। इस बारे में बताया जा रहा है कि लखनऊ के मलिहाबाद में गांव वालों ने इस चमकदार रोशनी का वीडियो बनाया है। लेकिन इस बारे में अभी तक इस बात की पुष्टि नहीं हो पाई है कि आखिर ये आसमान में झारल जैसी लाइट क्या है?

यूपी के तमाम जिलों में आसमान में इस तरह की लकीरें या झालर जैसी लाइट देखकर लोगों को बहुत अचम्भा हुआ। सोशल मीडिया पर वायरल हुए वीडियो में आसमान में ये अजूबा देखकर तरह-तरह की प्रतिक्रिया दे रहे हैं।

सोमवार को शाम के दौरान आसमान में झालर जैसी रंगीन रोशनी एक कतार में दिखाई देने के बाद लोगों को ये किसी जादू से कम नहीं लगा। वीडियो में देखने पर ऐसा लग रहा है कि मानों कई छोटी-छोटी गाड़ियां एक कतार में चल रही हैं।

लखनऊ के अलावा इटावा, लखीमपुर खीरी जिले में इसी तरह का दृश्य दिखाई दिया। इन लाइटों को देखकर लखीमपुर खीरी जिले में लोगों को कहना है कि लाइट लगी ट्रेन चलती हुई दिखाई दी, वहीं कुछ लोगों ने स्पीड में चलती कई गाड़ियों जैसा होने का अंदाजा लगाया।

आसमान में इस रोशनी को देखकर उनका कहना था कि इस तरह की आसमान में आकृति को उन्होंने पहले कभी नहीं देखी। लेकिन रोशनी के बारे में कुछ लोग इसे तारामंडल बता रहे हैं, पर असलियत में ये रोशनी कौन सी थी, कहां से आई थी इस बारे में कोई जानकारी नहीं मिल सकी है।

सोशल मीडिया पर वायरल वीडियो को देखकर कुछ लोगों का यह भी मानना है कि ये एलन मस्क का स्टारलिंक सैटेलाइट है। ऐसे में अगर सूरज की रोशनी उल्टी दिशा में पड़ रही हो तो आसमान साफ होने पर स्टारलिंक सैटेलाइट को देखा जा सकता है। लेकिन अभी इस बारे में हम अभी भी कोई पुष्टि नहीं करते हैं।

Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story