Lucknow: DPS Eldeco में मना राष्ट्रीय खेल दिवस, क्रॉस कंट्री रेस में 300 स्टूडेंट्स ने किया प्रतिभाग

Lucknow: राष्ट्रीय खेल दिवस के अवसर पर में डी.पी.एस. एल्डिको के खिलाड़ियों ने भी अपनी सहभागिता दी।

Shashwat Mishra
Published on: 29 Aug 2022 3:53 PM GMT
Lucknow News In Hindi
X

DPS Eldeco में मना राष्ट्रीय खेल दिवस

Lucknow: खेल मानव के स्वस्थ रहने में अपनी महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है। इस उद्देश्य को आधार बनाकर भारत सरकार द्वारा चलाए गए 'स्वस्थ भारत अभियान' (healthy india campaign) में डी. पी. एस. एल्डिको (D.P.S. aldico) ने बढ़-चढ़ कर हिस्सा लिया।

सोमवार को राष्ट्रीय खेल दिवस (National Sports Day) के अवसर पर में डी.पी.एस. एल्डिको के खिलाड़ियों ने भी अपनी सहभागिता दी। भारत के प्रसिद्ध खिलाड़ी हॉकी के जादूगर की उपाधि से विभूषित मेजर ध्यान चंद के वर्षगाँठ के अवसर पर डी.पी.एस. एल्डिको ने खेल दिवस का आयोजन किया। जिसके अन्तर्गत क्रास कंट्री रेस (cross country race) का आयोजन किया गया, जिसमें 200 से 250 बच्चों ने बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया।


मुख्य अतिथि के रूप में अमित सिंह रहे मौजूद

विद्यालय की प्रधानाचार्या मनीषा अंथवाल (Principal Manisha Anthwal) ने झण्डी दिखाकर दौड का शुभारम्भ किया और छात्रों को प्रेरित करते हुए अपना शत प्रतिशत देने को कहा। इस अवसर पर मुख्य अतिथि के रूप में अमित कुमार सिंह उपस्थित थे। जिन्होंने 2022 के कॉमन वेल्थ और 2018 के एशियन खेल में भारत का प्रतिनिधित्व किया था।


प्रत्येक वर्ग के प्रथम तीन स्थान प्राप्त करने वाले विजेताओं को पुरस्कृत किया गया। इसमें भाग लेने वाले प्रतिभागियों का जोश देखने लायक था। अन्त में प्रधानाचार्या मनीषा अंथवाल ने खिलाड़ियों का उत्साहवर्धन करते हुए कहा कि ऐसे ही खिलाड़ी भारत के भविष्य के कर्णधार हैं।

Deepak Kumar

Deepak Kumar

Next Story