×

Lucknow News: नेहरू इन्क्लेव के फ्लैटों से हटाये जाएंगे अवैध कब्जे, LDA ने जारी की सूची

Lucknow News: इसके अंतर्गत अधिकारियों को तीन दिन में योजना का सर्वे करके अवैध कब्जों को चिन्हित करते हुए सूचीबद्ध करना होगा

Rahul Singh Rajpoot
Published on: 30 Sep 2022 4:08 PM GMT
Lucknow Nehru Enclave flats removed Illegal occupants LDA released list
X

Lucknow Nehru Enclave flats removed Illegal occupants LDA released list

Lucknow News: एलडीए द्वारा जल्द ही गोमती नगर के नेहरू इन्क्लेव में अवैध कब्जेदारों के खिलाफ अभियान चलाया जाएगा। लखनऊ विकास प्राधिकरण के उपाध्यक्ष डाॅ इन्द्रमणि त्रिपाठी ने इस बाबत आदेश जारी कर दिये हैं। इसके अंतर्गत अधिकारियों को तीन दिन में योजना का सर्वे करके अवैध कब्जों को चिन्हित करते हुए सूचीबद्ध करना होगा, जिसके बाद अवैध अध्यासियों के विरूद्ध कार्यवाही प्रचलित की जाएगी।

इस सम्बन्ध में उपाध्यक्ष इन्द्रमणि त्रिपाठी ने बताया कि संज्ञान में आया है कि गोमती नगर योजना के नेहरू इन्क्लेव के अनिबंधित/रिक्त फ्लैटों में कुछ लोग अवैध रूप से रह रहे हैं। जिसके कारण वहां के निवासियों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। इसके मद्देनजर अधिशासी अभियंता जोन-1 अवनीन्द्र कुमार सिंह को निर्देशित किया गया है कि वह टीम गठित करके नेहरू इन्क्लेव में अवैध कब्जे का सर्वेक्षण कार्य, फोटोग्राफी तथा वीडियोग्राफी कराते हुए स्थलीय आख्या तीन दिन मेें उपलब्ध कराना सुनिश्चित करें। इस कार्य के लिए उन्हें नेहरू इन्क्लेव के रिक्त फ्लैटों का विवरण उपलब्ध करा दिया गया है। उन्होंने बताया कि सर्वेक्षण रिपोर्ट प्राप्त होते ही अवैध कब्जों को खाली कराने का कार्य प्राथमिकता के आधार पर कराया जाएगा। इस क्रम में अवैध कब्जेदारों के खिलाफ नियमानुसार विधिक कार्यवाही भी की जाएगी।

इन फ्लैटों का किया जाएगा सर्वेक्षण

विशेष कार्याधिकारी देवांश त्रिवेदी ने बताया कि प्राधिकरण अभिलेखों के अनुसार नेहरू इन्क्लेव योजना में फ्लैट संख्या-PR-58, PR-2/117, R-176, R-77, R-82, R-49, R-76, R-205, R-54, R-147, R-148, P-135, P-103, V-55, V-19, V-71, PR-2/98 क्रमशः कुल 17 फ्लैट अनिबंधित हैं। जबकि, योजना के प्रेमायन-1 में फ्लैट संख्या-151, 176, 87, प्रेमायन-2 में 70, 211, 188, 212, 191, पुष्पायन ग्राउण्ड में 112, पुष्पायन प्रथम में 78, 246, पुष्पायन द्वितीय में 36, 227 तथा रूपायन प्रथम में 212 क्रमशः कुल 14 फ्लैट रिक्त हैं।

Anant kumar shukla

Anant kumar shukla

Content Writer

अनंत कुमार शुक्ल - मूल रूप से जौनपुर से हूं। लेकिन विगत 20 सालों से लखनऊ में रह रहा हूं। BBAU से पत्रकारिता में पोस्ट ग्रेजुएशन (MJMC) की पढ़ाई। UNI (यूनिवार्ता) से शुरू हुआ सफर शुरू हुआ। राजनीति, शिक्षा, हेल्थ व समसामयिक घटनाओं से संबंधित ख़बरों में बेहद रुचि। लखनऊ में न्यूज़ एजेंसी, टीवी और पोर्टल में रिपोर्टिंग और डेस्क अनुभव है। प्रिंट, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया प्लेटफॉर्म पर काम किया। रिपोर्टिंग और नई चीजों को जानना और उजागर करने का शौक।

Next Story