Lucknow: केडी सिंह स्टेडियम में अनुराग ठाकुर ने लगाया झाड़ू, 'फिट इंडिया क्लीन इंडिया रन रैली को किया रवाना

Lucknow News: सफाई अभियान से इससे पहले अनुराग ठाकुर ने बीजेपी कार्यकर्ताओं के साथ फिट इंडिया, क्लीन इंडिया रन को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया ।

Rahul Singh Rajpoot
Published on: 12 Jun 2022 5:32 AM GMT
Anurag Thakur clean KD Singh Stadium
X

अनुराग ठाकुर ने लगाया झाड़ू (फोटो: सोशल मीडिया )

Lucknow News: केंद्रीय सूचना प्रसारण व खेल मंत्री अनुराग ठाकुर (Anurag Thakur) स्वच्छ भारत अभियान (Swachh Bharat Mission) में बढ़-चढ़कर हिस्सा लेते हैं । इसी क्रम में रविवार सुबह राजधानी लखनऊ (Lucknow) में उन्होंने केडी सिंह बाबू स्टेडियम KD Singh Babu Stadium) में खुद झाड़ू लगाकर स्वछता का संदेश दिया । उनके साथ बीजेपी के कार्यकर्ता और नेताओं ने भी आधे घंटे तक स्टेडियम की सफाई की ।

अनुराग ठाकुर के साथ पूर्व कैबिनेट मंत्री महेंद्र सिंह, उपेंद्र तिवारी समेत तमाम लोग मौजूद रहे । सफाई अभियान से इससे पहले अनुराग ठाकुर ने बीजेपी कार्यकर्ताओं के साथ फिट इंडिया, क्लीन इंडिया रन को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया । उन्होंने कहा कि जब तक स्वच्छता के प्रति लोग खुद अपनी जिम्मेदारियों को नहीं निभाएंगे, आसपास साफ-सफाई नहीं करेंगे तब तक बीमारियों को दूर नहीं भगा पाएंगे । उन्होंने कहा की यह हम सबकी जिम्मेदारी है कि हम अपने शहर को स्वच्छ सुंदर बनाएं । अनुराग ठाकुर ने कहा कि एनडीए सरकार द्वारा शुरू किए गए स्वच्छता अभियान ने देश में बहुत बदलाव किया है और लोगों की मानसिकता को बदल दिया है।

अनुराग ठाकुर (फोटो: सोशल मीडिया )

केडी सिंह बाबू स्टेडियम में भारतीय खेल प्राधिकरण के खिलाड़ियों और नेहरू युवा केंद्र के सदस्यों को संबोधित करते हुए कहा कि आज देश जब अपनी आजादी का अमृत महोत्सव मना रहा है । हमें भारत में खेल और फिटनेस की संस्कृति को विकसित करना है । अशोक ठाकुर ने कहा आज केंद्र सरकार खेल के प्रति लोगों को जागरूक करने और उन्हें हर सुविधा मुहैया कराने में पीछे नहीं हट रही है । यही वजह है हमारे खिलाड़ी अब दुनिया में भारत का नाम रोशन कर रहे हैं ।

अनुराग ठाकुर (फोटो: सोशल मीडिया )

देशभर में हो रही हिंसा पर सवाल खड़े किए

अनुराग ठाकुर ने हजरतगंज स्थित बाबा साहब भीमराव अंबेडकर की प्रतिमा पर जाकर माल्यार्पण कर उन्हें नमन किया । इस दौरान उन्होंने देशभर में हो रही हिंसा को लेकर भी सवाल खड़े किए । उन्होंने कहा लोकतंत्र में हिंसा का कोई स्थान नहीं है । स्वच्छ भारत शक्तिशाली भारत को फिट करने की कुंजी है । बता दे अनुराग ठाकुर शनिवार शाम लखनऊ के दौरे पर पहुंचे थे वह व्यक्ति का तालाब नगर पंचायत की बड़ी बाजार में बीजेपी लखनऊ महानगर द्वारा संयुक्त रूप से आयोजित गरीब कल्याण जनसभा को संबोधित किया था उन्होंने मोदी सरकार के 8 वर्ष पूरे होने के उपलक्ष्य में आयोजित इस जनसभा को संबोधित करते हुए केंद्र सरकार की नीतियों और गरीबों के लिए किए जा रहे कार्यों को जनता के सामने रखा और करीब कल्याण योजनाओं के बारे में लोगों को जानकारी दी । ठाकुर ने कहा कि मोदी सरकार ने पिछले 8 साल में गरीब कल्याण के लिए जो कार्य किए हैं वह आजादी के बाद कोई सरकार नहीं कर सकी । उन्होंने कहा आज गरीबों की जीवन में बदलाव आ रहा है लाखों करोड़ों लोगों को अपना आशियाना मिल रहा है । आजादी के इतने सालों बाद लोग मूलभूत सुविधाओं से वंचित थे आज उन्हें बिजली, गैस, शौचालय सब कुछ यह सरकार दे रही है । जिसे उनकी जिंदगी में बदलाव आ रहा है ।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story