×

लखनऊ में बड़ी काली जी मंदिर के महंत गिरफ्तार, युवक के साथ अप्राकृतिक संबंध की कोशिश

Lucknow News: ओम भारती पर आरोप है कि उन्होंने गलत नियत से एक लड़के से दुष्कर्म किया।

Shashwat Mishra
Report Shashwat MishraPublished By Ragini Sinha
Published on: 12 April 2022 5:10 AM GMT
shobhayatra in Meerut news
X

Shobhayatra in Meerut News (social media)

Lucknow News: राजधानी के चौक थाना क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले बड़ी काली जी मंदिर के महंत ओम भारती को गिरफ्तार कर लिया गया। देर रात लगभग पौने 12 बजे ट्रस्ट के सचिव व मंदिर के महंत ओम भारती की गिरफ्तारी सम्भव हो सकी। ओम भारती पर आरोप है कि उन्होंने गलत नियत से एक लड़के को अपने कमरे में बुलाया और, उसके साथ दुष्कर्म किया। जिसकी शिकायत मंदिर में ही फोटोग्राफी करने वाले व प्रसाद बेचने वाले एक युवक ने की। युवक ने आरोप लगाया कि महंत, उसकी बहन को भी कमरे में बुलाकर अश्लील हरकत करते थे।

8 अप्रैल की है घटना

इंस्पेक्टर प्रशांत मिश्रा ने बताया कि मंगलवार को मंदिर में बाक़ी लोगों के बयान दर्ज किये जाएंगे। वहीं, देर रात आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है। एसीपी चौक आईपी सिंह ने जानकारी देते हुए बताया कि चौक के रहने वाले ही एक युवक ने महंत के खिलाफ तहरीर दी थी। जिसके बाद, उसकी गिरफ्तारी हुई। उन्होंने बताया कि युवक मंदिर परिसर में ही फोटोग्राफी व प्रसाद बेचने का काम करता है। उसकी एक विधवा मां और नाबालिग बहन है। एसीपी ने कहा कि युवक ने आरोप लगाया है कि 8 अप्रैल को महंत ने युवक को कमरे में बुलाकर, उसके साथ अप्राकृतिक सम्बंध बनाने की कोशिश की।

क्या था पूरा मामला?

युवक ने आरोप लगाया है कि महंत ओम भारती अक्सर उसे कमरे में बुला हाथ-पैर दबवाते थे। मना करने पर दुकान से निकालने की धमकी भी देते थे। युवक के अनुसार, आठ अप्रैल को आरती के बाद रात में महंत ने उसे रोक लिया। उसके साथ अप्राकृतिक संबंध बनाने की कोशिश की। अश्लील हरकत की। युवक ने यह भी आरोप लगाया है कि इससे पहले भी महंत ने उसके साथ कई बार अश्लील हरकत की है।

बहन किसी तरह बच निकली

युवक ने बताया कि महंत ने उसकी बहन के साथ भी अश्लील हरकत करने का प्रयास किया था। लेकिन, वह किसी तरह बच निकली थी। बहरहाल, पुलिस नेआईपीसी की धारा- 354, 377 व 511 के तहत एफआईआर दर्ज कर, कार्रवाई शुरू कर दी है।

Ragini Sinha

Ragini Sinha

Next Story