×

Eid 2022: अमन-शांति के साथ हुई ईद की नमाज़, ब्रजेश पाठक और अखिलेश यादव पहुँचे ईदगाह

Lucknow News: लोगों को ईद की मुबारकबाद देने के लिए उपमुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक और समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव और दिनेश शर्मा भी मौजूद रहे।

Ashutosh Tripathi
Report Ashutosh TripathiPublished By Monika
Published on: 3 May 2022 8:32 AM GMT (Updated on: 3 May 2022 8:46 AM GMT)
Brajesh Pathak and Akhilesh Yadav
X

ब्रजेश पाठक और अखिलेश यादव पहुँचे ईदगाह (Photo- Ashutosh Tripathi- Newstrack)  

Lucknow News: राजधानी लखनऊ में ईद-उल-फितर का पर्व धूमधाम के साथ मनाया जा रहा है। ऐशबाग स्थित ईदगाह ( Eidgah at Aishbagh) में 10 बजे मौलाना ख़ालिद रशीद फ़िरंगी महली ने ईदगाह में नमाज़ पढ़वाई। ईदगाह में हज़ारों की संख्या में लोग ईद की नमाज़ पढ़ी और देश की तरक़्क़ी और अमन चैन के लिए दुआ माँगी। नमाज पढ़ने के बाद लोगों ने एक-दूसरे को गले मिलकर ईद की मुबारकबाद दी।

लोगों को ईद की मुबारकबाद देने के लिए उपमुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक (Brajesh Pathak) और समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) और दिनेश शर्मा भी मौजूद रहे। नमाज़ अता करने के बाद बाहर आए लोगों का इन सभी लोगों ने हाथ हिलाकर अभिवादन किया।

ब्रजेश पाठक और अखिलेश यादव (Photo- Ashutosh Tripathi- Newstrack)

आपको बता दें कि कोविड महामारी के चलते पिछले दो सालों से सिर्फ़ पाँच लोग मज्जिद में नमाज़ अता कर रहे थे। लेकिन दो साल बाद काफ़ी बड़ी संख्या में लोग नमाज़ के लिए मज्जिद में पहुँचे। एक दूसरे को लोग मुबारकबाद पेश कर रहे हैं और गले मिल रहे हैं।

ब्रजेश पाठक और अखिलेश यादव (Photo- Ashutosh Tripathi- Newstrack)

नमाज़ को लेकर लखनऊ प्रशासन ने सुरक्षा के कड़े इंतज़ाम कर रहे थे पूरे इलाक़े पर ड्रोन से बाहर बनाई गयी थी। जगह जगह बैटिकेटिंग भी लगाई गयी थी। ये सुनिश्चहित किया गया कि कोई भी सड़क पर नमाज़ ना पढ़े।

अमन और शांति के साथ हुई ईद की नमाज़ (Photo- Ashutosh Tripathi- Newstrack)

वहीं दूसरी तरफ़ आसफ़ी मज्जिद पर भी बड़ी शांति और सौहार्द के साथ नमाज़ अता की गयी, नमाज़ अता करने आए लोगों ने देश में शांति में और अमन चैन बनाये रखने के लिए दुआ माँगी। नमाज़ पढ़ने के बाद लोगों ने एक दूसरे से हाथ मिलाकर और गले लगकर एक दूसरे को मुबारकबाद भी दी।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story