Lucknow News: लखनऊ के अंबेडकर पार्क से हाथी की मूर्ति चोरी, मायावती ने सरकार को घेरा

Lucknow News: लखनऊ के अंबेडकर पार्क से हाथी की मूर्ति चोरी हो गई। इस पर बहुजन समाज पार्टी की प्रमुख मायावती ने ट्वीट कर योगी सरकार को घेरा है।

Rahul Singh Rajpoot
Published on: 28 July 2022 12:12 PM GMT
BSP Chief mayawati
X

बसपा प्रमुख मायावती (फोटो-सोशल मीडिया)

Lucknow News: मायावती सरकार (Mayawati Sarkar) में बने अंबेडकर पार्क की दुर्दशा और 1090 चौराहे पर बने अंगारे के नीचे लगे तांबे की हाथी की मूर्ति चोरी होने पर बहुजन समाज पार्टी की मुखिया मायावती (BSP Chief Mayawati) ने कड़ी नाराजगी जाहिर करते हुए कहा है कि और कि सपा सरकार (SP Government) की तरह भाजपा सरकार (BJP Government) में भी दलित गुरु महापुरुषों के सम्मान में बनाए गए पार्क स्मारक की दुर्दशा की खबरें आए दिन सुनने में मिलती है जबकि यह पर्यटन के साथ-साथ राजस्व को भी बढ़ा रहे हैं लेकिन सरकार इस पर ध्यान नहीं दे रही है। मायावती ने हाथी चुराने वाले के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की है।

गौतम पल्ली थाने में मामला दर्ज कर चोर की तलाश में जुटी पुलिस

गौरतलब है कि मायावती (BSP Chief Mayawati) अपने शासनकाल में गोमती नगर में अंबेडकर स्मारक का निर्माण कराया था। इसकी भव्यता को देखने के लिए देश-विदेश से हजारों लोग आते है, लेकिन अंबेडकर स्मारक से चंद कदम की दूरी पर 1090 चौराहे के बीचो-बीच लगे फव्वारे के नीचे लगी तांबे की हाथी को चोर उठा ले गए। इसकी सूचना सुरक्षा में तैनात नियाज अहमद ने पुलिस को दी, जिसके बाद गौतम पल्ली थाने में मामला दर्ज कर चोर की तलाश में पुलिस लगी हुई है। 1090 चौराहा काफी व्यस्ततम और यहां पुलिस की मौजूदगी हर समय होती है। बावजूद उसके तांबे की हाथी की मूर्ति चोरी होना कहीं न कहीं सुरक्षा पर सवाल भी खड़ा करता है।

मायावती ने जताई नाराजगी

हाथी की मूर्ति चोरी होने पर बहुजन समाज पार्टी की प्रमुख मायावती (BSP Chief Mayawati) ने ट्वीट कर योगी सरकार (Yogi Government) को घेरा है बसपा सुप्रीमो ने लिखा 'देश में उपेक्षित, तिरस्कृत दलित व अन्य पिछड़े वर्ग में जन्मे महान संतों, गुरुओं, महापुरुषों के आदर-सम्मान में यूपी में बीएसपी सरकार द्वारा निर्मित भव्य डा भीमराव अम्बेडकर सामाजिक परिवर्तन स्थल क्षेत्र जो पर्यटन का मुख्य केन्द्र है वहाँ लगी हाथी का चोरी होना शर्म व चिन्ता की बात।

2. पहले सपा व अब भाजपा सरकार में भी बीएसपी सरकार (BSP Government) द्वारा निर्मित भव्य स्थलों/स्मारकों के संरक्षण, सुरक्षा व रखरखाव में की जा रही उपेक्षा अति-चिन्ता की बात जबकि वे पर्यटन आय के श्रोत हैं। मान्य श्रीकांशीरामजी स्मारक स्थल व अन्यत्र हो रहे कार्य भी काफी ढीले चल रहे हैं, सरकार ध्यान दे।

Deepak Kumar

Deepak Kumar

Next Story