Lucknow: मंत्री संजय निषाद का औचक निरीक्षण, बोले-कार्य में लापरवाही नहीं होगी बर्दाश्त

Lucknow News: कैबिनेट मंत्री संजय कुमार निषाद ने विधानसभा सचिवालय के बहुखण्डी भवन के तृतीय तल स्थित मत्स्य विभाग के कार्यालय का औचक निरीक्षण किया।

Rahul Singh Rajpoot
Published on: 22 April 2022 3:22 PM GMT
Cabinet Minister Sanjay Kumar Nishad made surprise inspection of fisheries department office
X

निरीक्षण करते हुए कैबिनेट मंत्री संजय कुमार निषाद। 

Lucknow News: कैबिनेट मंत्री संजय कुमार निषाद (Cabinet Minister Sanjay Kumar Nishad) ने विधानसभा सचिवालय के बहुखण्डी भवन के तृतीय तल स्थित मत्स्य विभाग के कार्यालय (fisheries department office) का औचक निरीक्षण किया। उन्होंने दफ्तर में पहुंचकर सघन निरीक्षण करते हुए उपस्थिति पंजिका देखी और अधिकारियों, कर्मचारियों की उपस्थिति का जायजा लिया। मंत्री संजय निषाद ने निर्देश दिए कि प्रत्येक अधिकारी और कर्मचारी निर्धारित समय पर अपने कार्यालय पहुंचकर अपने कार्यों का पूरी शुचिता, ईमानदारी के साथ निर्वहन करें।

अनुभाग की कार्यप्रणाली को और अधिक कम्प्यूटराइज्ड किए जाने के दिए निर्देश

संजय निषाद (Cabinet Minister Sanjay Kumar Nishad) ने अनुभाग की कार्यप्रणाली को और अधिक कम्प्यूटराइज्ड किए जाने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि 100 दिन की कार्ययोजना में जो कार्य नियत किए गए हैं। उनका भी अक्षरशः अनुपालन सुनिश्चित किया जाए। उन्होंने सभी पटल सहायकों से उनके कार्य के बारे में जानकारी ली और कहा कि किसी भी पटल पर कोई भी पत्रावली अनावश्यक रूप से लंबित नहीं रहनी चाहिए। उन्होंने कहा कि कार्यों में किसी भी प्रकार की लापरवाही या हीलाहवाली किसी भी दशा में क्षम्य नहीं होगी।


मत्स्य विकास की योजनाओं की जानकारी गांव-गांव पहुंचाई जाए: निषाद

मंत्री संजय कुमार निषाद (Cabinet Minister Sanjay Kumar Nishad) ने सफाई व्यवस्था पर विशेष ध्यान देने तथा अभिलेखों के विधिवत रखरखाव करने के भी निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि यदि कोई अधिकारी कर्मचारी अवकाश पर जाता है तो उसका अंकन उपस्थिति पंजिका पर अनिवार्य रूप से किया जाए। उन्होंने यह भी निर्देश दिए कि सरकार द्वारा लंच के लिए आधे घंटे का समय निर्धारित किया गया है। समय की बर्बादी किसी भी कीमत पर नहीं होनी चाहिए। उन्होंने कहा कि शासन द्वारा जो निर्देश जारी किए जाते हैं उनका क्रियान्वयन पूरी गतिशीलता के साथ किया जाना सुनिश्चित किया जाए। मत्स्य विकास की योजनाओं की जानकारी गांव-गांव पहुंचाई जाए और अधिक से अधिक पात्र लोगों को शीघ्र से शीघ्र योजनाओं से लाभान्वित कराया जाए।


देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Deepak Kumar

Deepak Kumar

Next Story