×

Lucknow News: योगी के दिल्ली दौरे से मंत्रिमंडल विस्तार की सरगर्मी फिर बढ़ी, सहयोगी दल आंख दिखाने को तैयार

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ शुक्रवार को पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जयप्रकाश नड्डा से भी बातचीत कर भावी विधानसभा चुनाव के पहले रणनीति तैयार करने जा रहे हैं।

Shreedhar Agnihotri
Published on: 10 Jun 2021 1:01 PM GMT (Updated on: 11 Jun 2021 4:31 AM GMT)
CM Yogi Adityanath going to meet Jaiprakash Nadda on Friday
X

सीएम योगी आदित्यनाथ जेपी नड्डा के साथ फाइल फोटो- न्यूज ट्रैक

Lucknow News: उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के पहले सत्ता और संगठन को चुस्त दुरुस्त करने की कवायद में जुटे भाजपा हाईकमान की कोशिशें और तेज हो गयी हैं। आज केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की मुलाकात हुई। पार्टी के दोनों नेताओं ने उत्तर प्रदेश में संगठन को मजबूत करने और सरकार की उपलब्धियों को आमजन तक पहुंचाने पर चर्चा की। इसके अलावा अगले विधानसभा चुनाव के पहले सहयोगी दलों से 'तादात्म्य' बनाए रखने की रणनीति पर विचार विमर्श किया गया। सम्भावना है कि अपना दल एस की अध्यक्ष अनुप्रिया पटेल भी आज हाईकमान से मिल सकती हैं।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ शुक्रवार को पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जयप्रकाश नड्डा से भी बातचीत कर भावी विधानसभा चुनाव के पहले रणनीति तैयार करने जा रहे हैं। नड्डा से मुलाकात के बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का कल ही प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से भी मिलने का कार्यक्रम है।

बैठकों ने प्रदेश की राजनीति को गरमाने का काम किया

दरसअल, इन मुलाकातों का महत्व इसलिए भी और चर्चा में है कि पिछले एक महीने से मीडिया में तरह-तरह की खबरें आ रही हैं जिन्हे लेकर पार्टी के नेताओं की तरफ से बार- बार सफाई आती रही है। पर पिछले सप्ताह पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव बीएल संतोष के लखनऊ प्रवास के दौरान मंत्रियों और विधायकों से अलग-अलग मुलाकातों तथा प्रदेश प्रभारी राधा मोहन सिंह की राज्यपाल श्रीमती आनन्दी बेन पटेल और विधानसभा अध्यक्ष हदयनारायण दीक्षित के साथ हुई बैठकों ने प्रदेश की राजनीति को गरमाने का काम किया।

यही नहीं दो दिन पहले प्रदेश महामंत्री संगठन सुनील बंसल और प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्रदेव सिंह भी दिल्ली में जेपी नढढा और अमित शाह से मिल चुके हैं। इसके बाद से दोनो प्रदेश नेताओं की बुधवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से लखनऊ में भी मुलाकात हो चुकी है।

अब प्रदेश सरकार में बदलाव तय

सत्ता के गलियारों में चर्चा इस बात की भी है कि अब प्रदेश सरकार में बदलाव तय है। साथ ही सहयोगी दल अपना दल (सोनेलाल) के विधायकों को मंत्रिमंडल में स्थान दिए जाने की भी तैयारी की जा रही है। यह भी कहा जा रहा है कि केन्द्र में अपना दल (सोनेलाल) के समर्थन के बाद भी अब तक पार्टी अध्यक्ष अनुप्रिया पटेल को मंत्रिमंडल में स्थान नहीं मिल पाया है जल्द ही मोदी मंत्रिमंडल में उनको भी स्थान दिया जा सकता है।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story