×

Lucknow News: सीएम योगी ने की वृक्षारोपण जन-आंदोलन की शुरुआत

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने राजधानी लखनऊ में सिटी मोंटेसरी स्कूल गोमती नगर विस्तार कैंपस में आज 'वृक्षारोपण जन-आंदोलन' की शुरुआत की।

Satyabha
Published on: 1 July 2021 10:16 AM GMT (Updated on: 1 July 2021 12:31 PM GMT)
Lucknow News: सीएम योगी ने की वृक्षारोपण जन-आंदोलन की शुरुआत
X

मंच से सीएम योगी

लखनऊ: राजधानी लखनऊ स्थित सिटी मोंटेसरी स्कूल (City Montessori School) गोमती नगर विस्तार कैंपस में गुरुवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) ने पौधा लगा कर 'वृक्षारोपण जन-आंदोलन' की शुरुआत की। इस दौरान सीएम ने कहा कि यह कार्यक्रम समाज के सभी वर्गों को वृक्षारोपण के महत्त्व से अवगत कराएगा।

लोगों के विचारों में सकारात्मक परिवर्तन जरुरी

सीएम योगी ने सिटी मोंटेसरी स्कूल द्वारा आयोजित वृक्षारोपण कार्यक्रम की प्रशंसा करते हुए कहा कि यह कार्यक्रम भावी पीढ़ी को ही नहीं, बल्कि समाज के सभी वर्गों को वृक्षारोपण के महत्त्व से अवगत कराएगा। कार्यक्रम में सीएम योगी ने जोर देते हुए कहा कि पर्यावरण संवर्धन हेतु लोगों के विचारों एवं जीवन शैली में सकारात्मक परिवर्तन बहुत जरुरी है।

प्रदेश में लगाए जाएंगे 30 करोड़ पौधे

इस अवसर पर सिटी मोंटेसरी स्कूल के संस्थापक प्रबंधक डॉ. जगदीश गांधी ने मुख्यमंत्री का आभार व्यक्त करते हुए कहा कि इस पर्यावरण सप्ताह में उत्तर प्रदेश में 30 करोड़ पौधे लगाए जाएंगे। सीएम ने सीएमएस में पहला पौधा लगाकर इस वृह्द्ध वृक्षारोपण की शुरुआत की है। वहीं, स्कूल के संस्थापक निर्देशक डॉ. भारती गांधी ने सीएम का धन्यवाद करते हुए कहा कि 'आप जैसे महान व्यक्तित्व को उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री के रूप में पाकर हम सभी धन्य हैं। आपके कुशल नेतृत्व में उत्तर प्रदेश आज उत्तम प्रदेश बन गया है।'

कार्यक्रम में ये रहे मौजूद

कार्यक्रम में अपर मुख्य सचिव गृह अवनीश अवस्थी, अपर मुख्य सचिव सूचना तथा एमएसएमई (MSME) नवनीत सहगल और डीएम अभिषेक प्रकाश व स्कूल के तमाम शिक्षक मौजूद रहे।

Satyabha

Satyabha

Next Story