×

Lucknow News: G-20 सम्मेलन से पहले विकास कार्यों में लापरवाही बरतने वालों को मण्डलायुक्त ने लगाई फटकार

Lucknow News: लखनऊ मण्डलायुक्त डाॅ रोशन जैकब ने आगामी G-20 सम्मेलन से पहले सभी जरूरी विभागों के अधिकारियों के साथ गोमती नगर स्थित एलडीए भवन में बैठक की ओर काम में लापारवाही बरतने वालों को फटकर भी लगाई।

Prashant Dixit
Published on: 3 Jan 2023 10:55 AM GMT
Lucknow News
X

लखनऊ मण्डलायुक्त डाॅ रोशन जैकब (सोशल मीडिया)

Lucknow News: लखनऊ मण्डलायुक्त डाॅ रोशन जैकब ने आगामी G-20 सम्मेलन के दृष्टिगत सभी जरूरी विभिन्न विभागों के अधिकारियों के साथ गोमती नगर स्थित एलडीए भवन में एक बैठक की। इस बैठक के दौरान मण्डलायुक्त ने आयोजन के सम्बंध में कराए जा रहे कार्यों की प्रगति की समीक्षा की। उन्होंने बैठक में कहा, जिन विभागों को कार्य सौंपे हो वह सभी अपने यहां से एक नोडल अधिकारी नामित कर लें। जिससे सम्बंधित विभाग द्वारा किए जाने वाले कार्यों की प्रगति की जानकारी प्राप्त करने और समन्वय स्थापित करने में आसानी हो सके।

लापरवाही बरतने पर लगाई फटकार

मण्डलायुक्त ने कार्य में शिथिलता बरतने पर एनएचएआई, लेसा और अंसल, एपीआई के अधिकारियों से नाराजगी जताते हुए फटकार लगाई और सभी कार्यों को समय से पूर्ण कराने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने लेसा के अधिकारियों को निर्देश दिया, पीडब्ल्यूडी, एलडीए, नगर निगम द्वारा जिन स्थानों का सुदृढ़ीकरण कराया जाना है। उन सभी जगहों पर लगे बिजली के खम्भों को जरूरत के अनुसार शिफ्ट कराया जाए। इसके साथ ही एयरपोर्ट से लेकर कार्यक्रम स्थल सेंट्रम होटल तक सभी गैर जरूरी खम्भों तथा तारों को हटाकर ट्रांसफार्मर को कवर कराने का कार्य जल्द पूर्ण किया जाएं।

नोडल अधिकारी नियुक्त करने के निर्देश

मण्डलायुक्त ने एयरपोर्ट से कनेक्टिंग रोड को जल्द शुरू होगी करने, फसाड लाइटिंग, वाॅल पेन्टिंग, लैंडस्केप, हाॅर्टीकल्चर व ड्रेनेज आदि का कार्य तेजी से करने के निर्देश दिए। इसी तरह एनएचएआई द्वारा शहीद पथ और सर्विस रोड की मरम्मत का कार्य जल्द शुरू कराया जाए। उन्होंने आगे कहा, प्रत्येक विभाग सेक्टर जोन वार योजना बनाकर प्रस्तावित कार्यों को समय पर पूर्ण कराए। G-20 सम्मेलन में आने वाले मेहमानों के लिए 50 सम्पर्क अधिकारी तैनात किये जाएंगे, जिनको विशेष प्रशिक्षण दिया जाएगा। जिसम बैठक में डीएम सूर्यपाल गंगवार, एलडीए वीसी डाॅ0 इन्द्रमणि त्रिपाठी, नगर आयुक्त इन्द्रजीत सिंह समेत अन्य अधिकारी मौजूद रहे।

Prashant Dixit

Prashant Dixit

Next Story