×

Lucknow : लोगों की मदद के लिए घुटने भर पानी में चलकर पहुँचीं कमिश्नर रोशन जैकब, क़ायम की मिसाल

Lucknow News: कमिश्नर रोशन जैकब के पहुंचते ही दूसरे अधिकारी भी मजबूर होकर वहां पहुंचे।

Rahul Singh Rajpoot
Published on: 16 Sep 2022 4:53 AM GMT (Updated on: 16 Sep 2022 7:03 AM GMT)
X

कमिश्नर रोशन जैकब 

Lucknow News: राजधानी में भी पिछले दो दिनों से हो रही मूसलाधार बारिश से कई इलाके जलमग्न हो गए हैं। भारी बारिश और जलजमाव के बीच जहां तमाम अधिकारी और कर्मचारी अपने घरों मैं बैठ बारिश का लुफ्त उठा रहे हैं तो वहीं लखनऊ की मंडलायुक्त डॉ रोशन जैकब आम लोगों की परेशानियों को जानने के लिए रात तीन बजे लखनऊ का जायजा लेने निकल पड़ीं। वह घुटनों तक भरे पानी में चलकर लोगों की समस्याओं को जानने और उसका निराकरण कराने पहुंचीं। कमिश्नर रोशन जैकब के पहुंचते ही दूसरे अधिकारी भी मजबूर होकर वहां पहुंचे। उनके साथ नगर आयुक्त इंद्रजीत सिंह भी मौजूद रहे जो नगर निगम की टीम से जलभराव वाले इलाकों में लोगों को राहत पहुंचाने लगे हुए हैं।

बता दें कमिश्नर डॉ रोशन जैकब और नगर आयुक्त आज तड़के भारी बारिश से जिन इलाकों में पानी जमा होने से परेशानी बढ़ी है वहां निरीक्षण के लिए पहुंचे और स्थानीय लोगों से बात कर उसका समाधान कराने के निर्देश दिए।

रोशन जैकब का जो वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है उसमें वह घुटने भर पानी में सड़क पर खड़ी नजर आ रही हैं और लोगों से बात कर उनकी समस्याओं को जान मदद करा रही हैं. दूसरे वीडियो में वह अपने एक कर्मचारी के सहारे अपनी सैंडल हाथ में लेकर पानी में चलती दिख रही हैं. भारी बारिश से पानी का बहाव तेज है जिससे रोशन जैकब के पांव भी डगमगा रहे हैं लेकिन बुलंद हौसले और काम का जज्बा उन्हें डिगा नहीं सका. उनके मातहत उन्हें सैंडल पहनने की भी बात कर रहे हैं जिससे उन्हें परेशानी ना हो लेकिन वह इससे बेपरवाह आम लोगों की मदद कैसे और कितनी तेजी से हो इस में लगी हुई हैं.

गौरतलब है कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने लखनऊ के पूर्व मंडलायुक्त रंजन कुमार को हटाने के बाद डॉ रोशन जैकब को कमिश्नर का प्रभार सौंपा था. रोशन जैकब अपने कार्य के लिए हमेशा जानी जाती हैं. वह लगातार राजधानी के कार्य को कैसे तेजी से कराया जाए इस में लगी हुई हैं. अब जब पिछले 2 दिनों से भारी बारिश से आम लोगों की मुसीबतें बढ़ गई है तो बारिश और जल जमाव से बेपरवाह होकर खुद मदद के लिए पानी में उतर गईं हैं. इससे पहले कोरोना काल में भी जब लखनऊ के तत्कालीन जिलाधिकारी अभिषेक प्रकाश कोविड पॉजिटिव हो गए थे उस वक्त उन्हें लखनऊ जिलाधिकारी का प्रभार सौंपा गया था. उस महामारी में भी उन्होंने अपनी परवाह किए बिना लोगों की मदद के लिए काफी अच्छा कार्य किया था.

राजधानी में 12वीं तक स्कूल बंद

वहीं भारी बारिश और जलजमाव से आज राजधानी लखनऊ के 12वीं तक के सभी सरकारी और निजी स्कूलों को बंद करने का आदेश जिला अधिकारी सूर्यपाल गंगवार ने दिया है. जिससे बच्चों को मुसीबतों का सामना ना करना पड़े और वह अपने घर में ही रहे.

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story