×

Lucknow: कांग्रेस ने राहुल गांधी को प्रताड़ित करने का लगाया आरोप, गुरुवार को राजभवन का घेराव

Lucknow: बुधवार को पूर्व मंत्री नसीमुद्दीन सिद्दीकी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर मोदी सरकार पर हमला बोला। उन्होंने कहा राहुल गांधी को फ़र्ज़ी मामला बनाकर पूछ-ताछ के बहाने प्रताड़ित किया जा रहा है।

Rahul Singh Rajpoot
Published on: 15 Jun 2022 3:14 PM GMT
Lucknow News in Hindi
X

पूर्व मंत्री नसीमुद्दीन सिद्दीकी ने की प्रेस कॉन्फ्रेंस। 

Lucknow: राहुल गांधी (Rahul Gandhi) से ईडी (ED) की पूछताछ को लेकर कांग्रेस के नेता देशभर में विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं। उत्तर प्रदेश में भी कांग्रेसी केंद्र सरकार (Central Government) के खिलाफ लगातार विरोध जता रहे हैं।

नसीमुद्दीन सिद्दीकी ने मोदी सरकार पर बोला हमला

बुधवार को यूपी कम्यूनिकेशन विभाग (UP Communication Department) के चेयरमैन पूर्व मंत्री नसीमुद्दीन सिद्दीकी (Chairman Former Minister Naseemuddin Siddiqui) ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर मोदी सरकार पर हमला बोला। उन्होंने कहा राहुल गांधी को फर्ज़ी मामला बनाकर पूछ-ताछ के बहाने प्रताड़ित किया जा रहा है। भाजपा आम जनमानस के हितों के मुद्दों से ध्यान भटकाकर गुमराह करने का काम कर रही है। भाजपा के इशारे पर दिल्ली में पार्टी मुख्यालय में पुलिस ने घुसकर जो अत्याचार किया है, उसने तो हर हद पार दी है। कांग्रेस इसके ख़िलाफ देश भर में सत्याग्रह तेज़ करेगी। इसके विरोध में गुरुवार 16 जून को लखनऊ में भी राजभवन का घेराव किया जाएगा।

नेशनल हेराल्ड में किसी भी तरह का कोई भी भ्रष्टाचार नहीं हुआ: नसीमुद्दीन सिद्दीकी

नसीमुद्दीन सिद्दीकी (Former Minister Naseemuddin Siddiqui) ने कहा कि नेशनल हेराल्ड में किसी भी तरह का कोई भी भ्रष्टाचार नहीं हुआ। इस मामले में शिकायतकर्ता सुब्रह्मण्यम स्वामी ने ख़ुद दिल्ली हाईकोर्ट (Delhi High Court) में अपनी शिकायत पर स्टे आर्डर दे रखा है। उन्होंने कहा कि मोदी सरकार राहुल गांधी के सत्याग्रह आन्दोलन से डरी हुई है। वह विपक्ष के नेताओं को ईडी, सीबीआई, आदि तमाम सरकारी संस्थाओं के माध्यम से डरा कर उनका असंवैधानिक दुरूपयोग करा रही है।

कांग्रेस पार्टी का एक-एक सिपाही मोदी के असंवैधानिक कृत्यों का करता रहेगा विरोध

लेकिन उनको यह नहीं पता कि हम गांधी के मानने वाले लोग हैं। राहुल गांधी डरने वाले नहीं हैं और न ही कांग्रेस के कार्यकर्ता। कांग्रेस पार्टी का एक-एक सिपाही मोदी के असंवैधानिक कृत्यों का विरोध करता रहेगा। कांग्रेस नेता ने बताया कि 16 जून को भाजपा सरकार की षड़यंत्र कारी मानसिकता और संवैधानिक संस्थाओं के दुरूपयोग के विरोध में पार्टी कार्यकर्ता राज भवन घेरने का काम करेंगे। बता दें कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी से आज लगातार तीसरे दिन ईडी पूछताछ कर रही है। जिसके विरोध में उनकी पार्टी के नेता दिल्ली में जमे हुए हैं और सरकार के खिलाफ हल्ला बोल रहे हैं। कई नेताओं और कार्यकर्ताओं को पुलिस ने हिरासत में लिया है।

Deepak Kumar

Deepak Kumar

Next Story