×

Lucknow: दलित डिलेवरी बॉय के हाथ नहीं लिया खाना, मुंह पर थूका, की पिटाई, पुलिस ने दर्ज किया केस

Lucknow: शनिवार देर रात को जोमाटो डिलीवरी बॉय से अजय सिंह ने जातिसूचक शब्दों का इस्तेमाल किया और उसने मुंह पर पान-मसाला थूक दिया और कई लोगों ने उसकी जमकर उसकी पिटाई की

Shiva Sharma
Published on: 20 Jun 2022 11:32 AM GMT (Updated on: 20 Jun 2022 4:30 PM GMT)
X

दलित डिलेवरी बॉय से मारपीट।

Lucknow: राजधानी में एक जोमाटो डिलीवरी बॉय (zomato delivery boy) के हाथ से महज इसलिए खाना नहीं लिया गया क्योंकि वो दलित था यही नहीं जब उसने डिलीवरी होने वाले पते पर इस खाने को पहुंचाया तो वहां मौजूद डिलीवरी लेने निकले शख्स ने उसके मुंह पर पान-मसाला थूक दिया और कई लोगों ने उसकी जमकर उसकी पिटाई की। जान बचाकर भागे डिलीवरी बॉय ने अपने साथियों संग थाने पहुंचे जहां उसने अपनी एफआईआर उक्त लोगों के खिलाफ कराई। एसीपी कैंट अर्चना सिंह (ACP Cantt Archana Singh) इस पूरे गंभीर प्रकरण की जांच कर रही हैं।

ये था पूरा मामला

पुलिस के मुताबिक शनिवार देर रात जोमाटो पर B 2/6 सेक्टर एच,आशियाना पर अजय सिंह नाम के एक शख्स ने खाने का आर्डर दिया था और उसी आर्डर को पहुंचाने के लिए किला मोहम्मदीनगर, आशियाना निवासी विनीत कुमार रावत (डिलीवरी बॉय) गया था | विनीत का आरोप हैं की जैसी ही वो उस अड्रेस पर पहुंचा तो दरवाजे पर खाने की डिलीवरी के लिए एक शख्श निकला, जिसने उससे उसका नाम पूछा और डिलीवरी बॉय ने जैसे ही अपना नाम उसको विनीत कुमार रावत बताया तो डिलीवरी लेने वाले शख्स ने उसे जातिसूचक शब्दों का इस्तेमाल करते हुए उसे भद्दी -भद्दी गालियां देने लग गया और कहा कि तुम लोगों का छुआ खाना लेंगे।

ऐसे में जब विनीत ने आर्डर लेने और न लेने की बात को कहते हुए आर्डर कैंसिल करने की बात कही तो वो भड़क गया और गाली-गलौज करते हुए मुंह पर पान-मसाला थूक दिया। इतने में उस वक्त कमरे में मौजूद उसके कई साथी बाहर आ गए और एकाएक पीटने लगे किसी तरह उसने अपने आपको उन लोगों के चंगुल से बचाया और वहां से अपनी मोटरसाइकिल छोड़ कर भाग निकला। बाद में उसने अपने मोबाइल से 112 के जरिये पुलिस कण्ट्रोल रूम को सूचना देकर मदद मांगी और फिर अपनी कंपनी से सम्बंधित लोगों से फोन के जरिये संपर्क कर बुलाया और आशियाना थाने (Ashiana Police Station) जाकर पुलिसकर्मियों से मदद मांगी और सम्बंधित लोगों के खिलाफ कार्रवाई का निवेदन किया।

डिलीवरी बॉय की तहरीर पर मामला दर्ज

आशियाना थाना प्रभारी ने डिलीवरी बॉय विनीत कुमार रावत की तहरीर पर अजय सिंह, अभय सिंह समेत 10-12 लोगों के खिलाफ एससी/एसटी एक्ट समेत आईपीसी की धारा 147, 148,323 व 504 के तहत केस दर्ज कर लिया हैं मामले की जांच एसीपी कैंट अर्चना सिंह कर रही हैं |

जांच में पाए जाने दोषी के खिलाफ होगी सख्त कार्रवाई: एसीपी अर्चना सिंह

एसीपी कैंट अर्चना सिंह (ACP Cantt Archana Singh) ने बताया की अभी उनको मामले की जानकारी मिली हैं और इसे गंभीरता से जांचा जाएगा, जिस किसी के खिलाफ पर्याप्त साक्ष्य मिलेंगे उसके खिलाफ चार्जशीट दाखिल करते हुए कानूनी कार्रवाई की जाएगी। इस तरह से किसी के भी साथ ऐसी करकत करने वालो को बख्शा नहीं जाएगा।

Deepak Kumar

Deepak Kumar

Next Story