×

Lucknow News: 4 DCP का ट्रांसफर, ख्याति गर्ग, देवेश पांडेय समेत इऩ अफसरों का कार्यक्षेत्र बदला

Lucknow News : यूपी पुलिस मकमे में चार डीसीपी अफसरों के कार्यक्षेत्र में फेरबदल किया गया है। डीसीपी ट्रांसफर की सूची देख लें।

Shashwat Mishra
Reporter Shashwat MishraPublished By Shivani
Published on: 16 Jun 2021 6:48 AM GMT (Updated on: 16 Jun 2021 7:42 AM GMT)
Lucknow News: 4 DCP का ट्रांसफर, ख्याति गर्ग, देवेश पांडेय समेत इऩ अफसरों का कार्यक्षेत्र बदला
X

कांसेप्ट इमेज

Lucknow News बुधवार को पुलिस कमिश्नरेट (लखनऊ) ने चार उप आयुक्त (डीसीपी) के कार्यक्षेत्र में परिवर्तन कर दिया है। जिन डीसीपी के कार्यक्षेत्र में परिवर्तन किया गया है, उनमें देवेश पांडेय, ख्याति गर्ग, सोमेन बर्मा और रईस अख़्तर का नाम शामिल है।

कार्यक्षेत्र में हुआ बदलाव

पुलिस कमिश्नरेट, लखनऊ में डीसीपी मध्य का पदभार संभाल रहे सोमेन बर्मा को पुलिस उप आयुक्त, पश्चिम की जिम्मेदारी सौंपी गई है। इसी तरह उप आयुक्त, उत्तरी रहे रईस अख्तर को अब यातायात की कमान दी गई है। वहीं, डीसीपी यातायात की जिम्मेदारी संभाल रही ख्याति गर्ग को अब मध्य ज़ोन की कमान सौंपी गई है। साथ ही ख्याति गर्ग को यूपी-112 का भी अतिरिक्त प्रभार मिला है। तो डीसीपी पश्चिमी देवेश कुमार पांडेय को उत्तरी जोन की कमान दी गई है।
गौरतलब है कि इस वक़्त कई जिलों में तबादलों व कार्यक्षेत्रों में बदलाव का दौर जारी है। आईएएस, आईपीएस और पीसीएस अधिकारियों से लेकर कई विभागों में ट्रांसफर्स हो रहे हैं।

इसके पहले योगी सरकार ने सोमवार देर रात 9 आईपीएस अफसरों का ट्रांसफर कर दिया। इस आदेश में कई जिलों के कप्तान बदल दिए गए हैं। साथ ही कुछ नए चेहरों को तैनाती दी गयी। इस आदेश के अनुसार मेरठ , मुरादाबाद, जौनपुर, अमरोहा, बांदा और कौशाम्बी के पुलिस कप्तान बदले गए, जबकि जौनपुर और अमरोहा एसपी को मुख्यालय से अटैच कर दिया गया।

पुलिस कप्तानों का स्थानांतरण

इसमें अजय कुमार साहनी क जौनपुर एसपी का चार्ज मिला है। राजकरण नैयर को डीजीपी मुख्यालय अटैच किया गया। प्रभाकर चौधरी एसएसपी मेरठ बने है। आईपीएस पवन कुमार का मुरादाबाद ट्रांसफर हुआ है। पूनम एसपी अमरोहा, अभिनंदन एसपी बांदा, सुनीति डी॰जी॰पी॰ मुख्यालय से संबद्ध की गईं है। कौशाम्बी में आईपीएस राधेश्याम का ट्रांसफर किया गया। सिद्धार्थ शंकर मीणा एसपी रेलवे प्रयागराज स्थानंतरित किये गए।

वहीं हाल ही में गुपचुप तरीके से यूपी के पीसीएस अफसरों का भी ट्रांसफ़र किया गया था। पिछले 15 दिनों में प्रदेश की योगी सरकार ने IAS, IPS, PCS और तमाम कर्मचारियों का ट्रांसफर किया है। लगभग हर जिले में तबादले देखने को मिल रहे हैं। रविवार को एक बार फिर गुपचुप तरीके से प्रशासनिक फेरबदल को अंजाम दे दिया गया। उपजिलाधिकारी स्तर के नौ पीसीएस अधिकारियों का तबादला कर दिया गया है। और तो और, इसकी ख़बर को भी सार्वजनिक नहीं किया गया। न ही इसकी जानकारी विभाग की अधिकृत वेबसाइट पर दी गई।
Shivani

Shivani

Next Story