×

Lucknow News: लोहिया अस्पताल में वैक्सीन ख़त्म, बिना वैक्सीनेशन के वापस लौट रहे लोग

राजधानी लखनऊ में स्थित गोमती नगर के लोहिया अस्पताल से खबर आ रही है कि वैक्सीन ख़त्म हो गई है। वैक्सीन ख़त्म होने के कारण लोग बिना वैक्सीनेशन के वापस लौट रहे हैं।

Network
Newstrack NetworkPublished By Shashi kant gautam
Published on: 30 Jun 2021 8:04 AM GMT
Vaccine finished in Lohia Hospital
X

लोहिया अस्पताल में वैक्सीन ख़त्म: फोटो- सोशल मीडिया  

Lucknow News: कोरोना महामारी की दूसरी लहर को नियंत्रण में करने के लिए उत्तर प्रदेश सरकार सबसे आगे रही है। लेकिन इस बीच राजधानी लखनऊ में स्थित गोमती नगर के लोहिया अस्पताल से खबर आ रही है कि वैक्सीन ख़त्म हो गई है। अस्पताल में बने वैक्सीनेशन सेंटर में वैक्सीन ख़त्म होने के कारण लोग बिना वैक्सीनेशन के वापस लौट रहे हैं। वैक्सीन ख़त्म होने की खबर जैसे ही सबको पता चली वहां मौजूद लोगों ने हंगामा करना शुरू कर दिया।

बात दें कि राजधानी लखनऊ में स्थित गोमती नगर के लोहिया अस्पताल के वैक्सीन ख़त्म होने के कारण लोग बिना वैक्सीनेशन के वापस लौट रहे हैं। वहीं अस्पताल के OPD में भारी संख्या में लोगों की भीड़ है। यहां पर कोरोना प्रोटोकॉल का उल्लंघन भी होता देखा गया है। सामाजिक दूरी, चेहरे पर मास्क का कहीं भी ख्याल नहीं रखा जा रहा है।

अस्पताल प्रशासन की ओर से भी पूरी लापरवाही

अस्पताल में कोविड जांच के लिए बनाए गए कोरोना प्रोटोकॉल का भी पालन लोगों द्वारा नहीं किया जा रहा है। अस्पताल प्रशासन की ओर से भी पूरी लापरवाही बरती जा रही है जिसमें आने-जाने वाले लोगों का कोई भी ब्यौरा नहीं रखा जा रहा है और न ही आने-जाने वाले लोगों का तापमान ही जांचा जा रहा है। ऐसे में उत्तर प्रदेश सरकार की तरफ से कोरोना महामारी के खिलाफ लड़ी जा रही जंग को ऐसी लापरवाही कमजोर कर रही है।

प्रदेश में दूसरी लहर की स्थिति नियंत्रण में

आपको बता दें कि लगातार कोशिशों से उत्तर प्रदेश में कोरोना महामारी की दूसरी लहर की स्थिति नियंत्रण में है। संक्रमण दर न्यूनतम स्थिति में है। वर्तमान में 2,796 कोरोना मरीज उपचाराधीन हैं। प्रदेश में कोरोना से स्वस्थ हुए लोगों की संख्या 16 लाख 80 हजार 720 हो चुकी है। प्रदेश की कोविड रिकवरी दर 98.5 फीसदी हो गई है, जबकि बीते 24 घंटे में पॉजिटिविटी दर 0.06% फीसदी पाई गई। प्रदेश में अब तक 05 करोड़ 78 लाख 44 हजार 27 टेस्ट हो चुके हैं।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story