×

Kalyan Singh Health update : कल्याण सिंह की हालत चिंताजनक, डॅाक्टर दे रहे आक्सीजन थेरेपी

यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री कल्याण सिंह कि स्थिती नाजुक बनी हुई है, उन्हे आख्सीजन थेरेपी दिया जा रहा है।

Network
Newstrack NetworkPublished By Deepak Raj
Published on: 19 July 2021 9:24 AM GMT (Updated on: 19 July 2021 9:33 AM GMT)
Kalyan singh
X

कल्याण सिंह की फाईल फोटो सेशल मिडिया से ली गई है

Lucknow News: उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्मंत्री व भाजपा के दिग्गज नेता कल्याण सिंह की स्थिती चिंताजनक बताई जा रही है। उन्हें आज सांस लेने में तकलीफ हो रही थी जिसके कारण चिकत्सक उनके स्वास्थ्य पर गहन नजर बनाए हुए है। सिंह भाजपा के दिग्गज नेताओं में से एक रहे हैं वे यूपी को दो बार मुख्यमंत्री व कई बार विधायक भी रहे हैं। वे भाजपा के एससी जाति के मजबूत चेहरा थे लेकिन पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के साथ मतभेद होने के कारण उनका कद धीरे-धीरे कद घटता चला गया औऱ वे राजनीति से लगभग शुन्य हो गए थे। लेकिन मोदी की सरकार बनने के बाद उन्हे राजस्थान का राज्यपाल बनाया गया।


फाइल फोटो सोशल मीडिया से ली गई है


चिकित्सक लगातार उनके स्वास्थ्य पर नजर बनाए हुए हैं

आपको बता दें की संक्रमण की शिकायत के बाद लखनऊ के संजय गांधी परास्नातक आयुर्विज्ञान संस्थान (एसजीपीजीआई) में भर्ती कराए गए उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कल्याण सिंह को सांस लेने में तकलीफ हो रही है। चिकित्सक लगातार उनके स्वास्थ्य पर नजर बनाए हैं। एसजीपीजीआई की ओर से सोमवार को जारी किए गए स्वास्थ्य बुलेटिन के मुताबिक शनिवार शाम को सांस लेने में तकलीफ की शिकायत के बाद कल्याण सिंह की 'ऑक्सीजन थेरेपी शुरू की गई।

सांस लेने में तकलीफ और बढ़ने पर रविवार शाम से उन्हें 'नॉन इनवेसिव वेंटीलेशन' पर रखा गया है

सांस लेने में तकलीफ और बढ़ने पर रविवार शाम से उन्हें 'नॉन इनवेसिव वेंटीलेशन' पर रखा गया है। बयान के मुताबिक पीसीएम, कार्डियोलॉजी, नेफ्रोलॉजी, न्यूरोलॉजी और एंडॉक्रिनलॉजी विभाग के वरिष्ठ चिकित्सक पूर्व मुख्यमंत्री के स्वास्थ्य पर लगातार नजर बनाए हुए हैं। एसजीपीजीआई के निदेशक प्रोफेसर आरके धीमान भी नियमित रूप से उनके इलाज की निगरानी कर रहे हैं। गौरतलब है कि 89 वर्षीय कल्याण सिंह को गत चार जुलाई को संक्रमण और बेहाशी के कारण एसजीपीजीआई में भर्ती कराया गया था। इससे पहले उनका इलाज राम मनोहर लोहिया चिकित्सा संस्थान में चल रहा था।

Deepak Raj

Deepak Raj

Next Story