×

Lucknow Video: गड्ढे में गिरने से 4 साल के मासूम की मौत, घटना का वीडियो आया सामने

Lucknow News: लखनऊ के पॉश इलाके गोमती नगर के विराज खंड की यह पूरी घटना है। यहाँ एक खाली प्लॉट में मजदूरों का परिवार रहता है।

Rahul Singh Rajpoot
Published on: 23 Sep 2022 2:55 PM GMT (Updated on: 23 Sep 2022 2:56 PM GMT)
X

4 year old boy died falling into pit 

Lucknow News: राजधानी में जिम्मेदारों की लापरवाही से मासूमों की जान जा रही हैं. ओमेक्स अपार्टमेंट की 18वीं मंजिल से गिरकर 3 साल की बच्ची की मौत के बाद चंद रोज बाद अब गोमतीनगर के विराज खंड में एक 4 साल के मासूम बच्चे की गड्ढे में गिरने से मौत हो गई. घटना 22 सितंबर शाम 6.15 बजे के करीब की है. जिसका सीसीटीवी फुटेज आने के बाद नगर निगम और लखनऊ विकास प्राधिकरण के अधिकारियों की लापरवाही जगजाहिर हो गई है.

लखनऊ के पॉश इलाके गोमती नगर के विराज खंड की यह पूरी घटना है. यहाँ एक खाली प्लॉट में मजदूरों का परिवार रहता है. जो इसी क्षेत्र में मजदूरी करके अपना परिवार पालते हैं. खाली प्लाट में रहने वाले एक मजदूर का बच्चा खेलते वक्त प्लॉट के पीछे की ओर चला गया. जहां वह गहरे गड्ढे में गिर गया. गड्ढे में पानी भरा होने की वजह से बच्चा उसमें कुछ देर खड़ा होता और गिरता दिखाई दे रहा है. घटना के वक्त वहां किसी के ना होने की वजह से वह पानी में डूब गया और उसकी जान चली गई. परिवार के लोग जब बच्चे की तलाश करने लगे वह नहीं दिखाई दिया तो आसपास तलाश की और फिर पीछे की तरफ जाकर देखा तो बच्चा पानी में दिखाई दिया. बगल के एक मकान में लगे सीसीटीवी फुटेज को खंगाला गया तो बच्चा उसमें गिरता और पानी में संघर्ष करता दिखाई दे रहा है. इस घटना के बाद अब लखनऊ विकास प्राधिकरण और नगर निगम की लापरवाही खुलकर सामने आ गई है.

एलडीए ने झाड़ा पल्ला

वहीं घटना का सीसीटीवी फुटेज सामने आने के बाद एलडीए के जिम्मेदारों का कहना है कि वह इसे नगर निगम को हैंड ओवर कर चुके हैं. जबकि बाउंड्री एलडीए के द्वारा ही बनाई गई थी. अगर जिम्मेदार बाउंड्री बनवाते वक्त ही उस गड्ढे को पाट दिए होते तो शायद मासूम की जान नहीं जाती. कई बार स्थानीय लोग इस गड्ढे को पाटने की शिकायत भी कर चुके हैं लेकिन अधिकारियों के कान में जूं नहीं रेंगी और एक गरीब मजदूर के 4 साल के बच्चे क़ो जान देकर इसकी कीमत चुकानी पड़ी.

ओमेक्स अपार्टमेंट में गई थी बच्ची की जान

वहीं 21 सितंबर को सुशांत गोल्फ सिटी थाना क्षेत्र के ओमेक्स अपार्टमेंट की 18वीं मंजिल से गिरकर एक 3 साल की मासूम बच्ची की मौत हो गई थी. ओमेक्स आर-2 अपार्टमेंट में मंगलवार शाम 6 बजे के करीब 18वीं मंजिल से तीन साल की तान्या चौरसिया बेसमेंट जा गिरी। हादसे में मौके पर ही उसकी मौत हो गई। ज्यादा ऊंचाई से गिरने के कारण सिर पूरी तरह से क्षतविक्षत हो गया।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story