Lucknow: थाने में युवक पर थर्ड डिग्री-पट्टे से जमकर की पिटाई, मित्र पुलिस बनी हैवान

Lucknow: लखनऊ में मित्र पुलिस ने युवक को थाने में बंधक बनाकर थर्ड डिग्री दी। वहीं, इस मामले पर पुलिस अफसरों ने संबंधित पुलिसकर्मियों पर कार्रवाई के आदेश जारी किए हैं।

Shiva Sharma
Published on: 1 Jun 2022 9:07 AM GMT
Lucknow News in Hindi
X

थाने में युवक पर थर्ड डिग्री-पट्टे से जमकर की पिटाई। 

Lucknow: लखनऊ में मित्र पुलिस (Mitra Police) का कारनामा देखने को मिला जहां पुलिसकर्मियों ने युवक को थाने में बंधक बनाकर थर्ड डिग्री दी। पुलिसकर्मियों की ये करतूत जब सोशल मीडिया में वायरल (Viral On Social Media) हुई तो खाकी की फाजियत होता देख Lucknow: लखनऊ में मित्र पुलिस ने युवक को थाने में बंधक बनाकर थर्ड डिग्री दी। वहीं, इस मामले पर पुलिस अफसरों ने संबंधित पुलिसकर्मियों पर कार्रवाई के आदेश जारी किए हैं। जिसके बाद 2 सिपाहियों को डीसीपी सेंट्रल अपर्णा रजत कौशिक (DCP Central Aparna Rajat Kaushik) ने मंगलवार रात स्वर्ण सिंह व अरविंद चौधरी को सस्पेंड कर एसीपी कृष्णा नगर पवन गौतम (ACP Krishna Nagar Pawan Gautam) को सम्पूर्ण प्रकरण की जांच के आदेश दिए है ।

विवाद के दौरान बीच-बचाव करने आये युवक पर फूटा पुलिस का गुस्सा

बिजनौर थाना क्षेत्र (Bijnor police station area) के कस्बा निवासी विशाल से उसकी पत्नी काजल से बिना पूछे उर्स के मेले देखने जाने को लेकर विवाद हुआ। उर्स के मेले से वापस लौटने के बाद विशाल ने पत्नी काजल को थप्पड़ मार दिए, जिसके बाद काजल ने इस बात की सूचना अपने परिजनों को दी जिसके बाद मौके पर पहुंचे काजल के पिता,भाई व अन्य परिजनों ने विशाल के घर लड़ाई-झगड़ा करना शुरू कर दिया। इस दौरान पड़ोस में रहने वाले शुभाष रावत उक्त झगड़े में विवाद सुलटाने पहुंच गए और इसी बीच किसी ने 112 पर पुलिसकर्मियों को झगड़े की सूचना दे दी। जैसे ही मौके पर पुलिसकर्मी पहुंचे तो पुलिसकर्मियों ने सुभाष को चिन्हित करते हुए उसकी जमकर पिटाई की। यही नहीं पुलिसकर्मी उसे थाने लेकर पहुचे और उसे खम्बे से 3 पुलिसकर्मी पकड़ कर उसके ऊपर जमकर पट्टे बरसाए जिससे उसके शरीर पर गहरे चोट के निशान है।

सोशल मीडिया पर बर्बरता की तस्वीर वायरल होने के बाद हुई कार्रवाई

पुलिसकर्मियों ने इस पूरे मामले पर पर्दा डालने का भरपूर प्रयास किया, लेकिन सोशल मीडिया पर सुभाष रावत की थाने में पिटाई की कई बार खबरे वायरल होने के बाद पुलिस अफसरों ने खाकी की फाजियत होता देख संबंधित पुलिसकर्मियों के खिलाफ कार्रवाई के आदेश दिए देर रात बाद डीसीपी सेंट्रल अपर्णा रजत कौशिक (DCP Central Aparna Rajat Kaushik) ने 2 सिपाहियों को सस्पेंड कर मामले की जांच का हवाला दिया है।

बहन से भी अभद्रता और मारपीट का आरोप

पीड़ित सुभाष बताते है कि जब उसके भाई सुभाष पर पुलिस ने बर्बरता दिखाई तो इस बात का विरोध करने उसकी बहन शालिनी ने किया। लेकिन वहां पर मौजूद पुलिसकर्मियों ने शालिनी को सिर्फ खदेड़ दिया। बल्कि उससे काफी अभद्रता की। शालिनी ने बताया की उसके भाई की पिटाई जबरन थाने में की गई जहां उसको थर्ड डिग्री दी गई और उसे चमड़े ले पट्टे से जमकर मारा गया और इससे उसके भाई की खाल तक उखाड़ गई।

Deepak Kumar

Deepak Kumar

Next Story