Lucknow News: ACS अमित मोहन प्रसाद की मुश्किलें बढ़ी: हाईकोर्ट ने किया तलब, 18 अगस्त को पेश होना होगा

अमित मोहन प्रसाद को रिटायर्ड चिकित्सक के बकाया भुगतान को लेकर हाईकोर्ट ने आदेश दिया था। 18 सितंबर, 2020 को याची के सेवा संबंधी याचिका पर कोर्ट ने अपना अंतिम आदेश सुनाया था।

Shashwat Mishra
Published on: 23 July 2022 9:09 AM GMT
ACS Amit Mohan Prasad
X

ACS Amit Mohan Prasad (Image: Social Media)

Click the Play button to listen to article

Lucknow News: उत्तर प्रदेश के चिकित्सा शिक्षा एवं स्वास्थ्य विभाग के अपर मुख्य सचिव अमित मोहन प्रसाद की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं। बीते दिनों उनके ऊपर प्रधानमंत्री कार्यालय द्वारा एक शिकायत पर जांच के आदेश दिये गए थे। जिसकी जांच मुख्य सचिव दुर्गा शंकर मिश्रा के पास है। वहीं, अब हाईकोर्ट ने ACS, चिकित्सा और स्वास्थ्य को तलब किया है। रिटायर्ड डॉक्टर अनिल कुमार शुक्ला की याचिका पर हाईकोर्ट ने उन्हें 18 अगस्त को हाजिर होने का आदेश दिया है।

कोर्ट के आदेश का पालन न करने का आरोप

अमित मोहन प्रसाद को रिटायर्ड चिकित्सक के बकाया भुगतान को लेकर हाईकोर्ट ने आदेश दिया था। 18 सितंबर, 2020 को याची के सेवा संबंधी याचिका पर कोर्ट ने अपना अंतिम आदेश सुनाया था। मग़र, अभी तक भुगतान न हो सका है। इसके अलावा, उन लर कोर्ट के आदेश का भी पालन न करने का आरोप है।

पीएमओ ऑफिस में भी हुई है शिकायत

गौरतलब है कि अमित मोहन प्रसाद के ख़िलाफ़ आर. क्यूब ग्रुप के मालिक महेश श्रीवास्तव ने प्रधानमंत्री कार्यालय में शिकायत की है। उन्होंने अपने शिकायती पत्र में आरोप लगाया है कि विद्वेष की भावना से कई ज़िलों में अमित मोहन भुगतान रोके हुये हैं। जिसके बाद, प्रधानमंत्री कार्यालय ने प्रदेश के मुख्य सचिव को आदेश जारी किया है कि वे अमित मोहन के ख़िलाफ़ शिकायत की जाँच करें।

Rakesh Mishra

Rakesh Mishra

Next Story